जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने शनिवार को प्राथमिक/पूर्व माध्यमिक विद्यालय अगरहुड़ा का निरीक्षण करके शिक्षा की गुणवत्ता का जायजा लिया। विद्यालय में खिड़की न पाये जाने पर उन्होंने तत्काल खिड़की लगवाने के निर्देश दिए।

डीएम ने छात्र-छात्राओं से पहाड़ा, भिन्न व किताब पढ़वाई। छात्र-छात्राओं से सन्तोषजनक उत्तर न मिलने पर संकुल प्रभारी का वेतन रोकने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्राम प्रधान से कहा कि प्रधानाचार्यो के साथ अभिभावकों की साप्ताहिक मी¨टग करायें तभी शिक्षा में सुधार हो सके। जिनके माता-पिता अपने बच्चों को नियमित नहीं भेजते हैं उनका राशन व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ रोक दें। स्कूल के प्रांगण मे बने आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया जिसमे 45 पंजीकृत छात्रों के सापेक्ष 20 छात्र उपस्थित पाये गये।

प्रधानमंत्री आवास का किया निरीक्षण

इसके बाद डीएम ने वर्ष 2016-17 में निर्मित ज्ञानमती पत्नी शंकर लाल, गीता देवी पत्नी मिथलेश का प्रधानमंत्री आवास देखा। प्लास्टर न होने पर उसे दो दिन के अन्दर तत्काल पूरा कराने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्राम अगरहुण्डा के गिरधारा का पुरवा में बने शौचालय भी देखा। जिसमें 50 शौचालय दिये गये हैं जिसमें 42 बने हैं 08 पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि शौचालय छत तक बनने पर दूसरी किश्त दी जाय तथा जिसका अन्तिम चरण चल रहा है उसे तृतीय किश्त देने के निर्देश दिये। राष्ट्रीय राजमार्ग के पास अरवारा सम्पर्क मार्ग थोडा खराब पाये जाने पर संबंधित अधिकारी को मौके पर तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप