Move to Jagran APP

उद्योगपतियों के आने से बदलेगी बुंदेलखंड की तकदीर

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भले ही लखनऊ में 'ग्राउंड ब

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 07:55 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jul 2018 07:55 PM (IST)
उद्योगपतियों के आने से बदलेगी बुंदेलखंड की तकदीर
उद्योगपतियों के आने से बदलेगी बुंदेलखंड की तकदीर

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भले ही लखनऊ में 'ग्राउंड ब्रे¨कग सेरेमनी' में 81 प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी है लेकिन उसकी खुशी बुंदेलखंड तक देखी गई। लाइव प्रसारण देखने के बाद व्यापारियों और आमजन ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि प्रदेश में पहली बार लग रहा है कि उद्योग का माहौल तैयार हुआ है। देश और विदेश के उद्योगपति प्रदेश में उद्योग लगाने आ रहे हैं इससे बदहाल बुंदेलखंड की भी तकदीर बदलेगी।

loksabha election banner

कलेक्ट्रेट में सांसद भैरों प्रसाद मिश्र, जिलाधिकारी विशाख जी और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा के साथ सैकड़ों व्यापारियों व अन्य लोगों ने लखनऊ में आयोजित 'ग्राउंड ब्रे¨कग सेरेमनी' का लाइव प्रसारण देखा। कार्यक्रम को देखने के बाद सभी के चेहरे में अलग चमक देखी गई। सांसद से लेकर व्यापारियों तक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उद्योग क्षेत्र में किए गए प्रयास की सराहना की। सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने कहा कि प्रदेश में देश और विदेश के बड़े उद्योग घराने 60 हजार करोड़ रुपये के 81 प्रोजेक्ट लगाने जा रहे हैं इससे किसान, मजदूर, युवा सहित सभी ?वर्ग को लाभ मिलेगा। रोजगार के नए अवसर तैयार होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि चित्रकूट को आगरा और इलाहाबाद से जोड़ने के लिए बुंदलेखंड एक्सप्रेस वे की शुरुआत इस साल के अंत तक हो जाएगी। इससे यहां पर भी नए उद्योग लगेंगे। उद्योग व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष ओम केशरवानी, उपाध्यक्ष शिवपूजन गुप्ता, महामंत्री राहुल गुप्ता, सुनील द्विवेदी व प्रदीप गुप्ता ने कहा कि 'ग्राउंड ब्रे¨कग सेरेमनी' में सबसे अधिक निवेश करने वाली दस कंपनियों में सात आईटी सेक्टर की हैं। इससे संचार क्रांति में बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। इसके अलावा एक मशाला कंपनी ने प्रत्येक जनपद से दो हजार किसानों को जोड़ने की योजना तैयार की है इससे बुंदेलखंड के किसानों की तरक्की से रास्ते खुलेंगे।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी विजय नारायण पांडेय, वाणिज्य कर ज्वाइंट कमिश्नर मचल ¨सह, श्रम प्रवर्तन अधिकारी रामकुमार, खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी हीरालाल सहित व्यापारी नेता शानू गुप्ता, संजय सोनी, विष्णु गुप्ता व दिलीप गुप्ता आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.