Move to Jagran APP

बीएसए को प्रतिकूल प्रविष्टि व सीएमएस से जवाब तलब

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में जिला

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 11:02 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 11:36 PM (IST)
बीएसए को प्रतिकूल प्रविष्टि व सीएमएस से जवाब तलब
बीएसए को प्रतिकूल प्रविष्टि व सीएमएस से जवाब तलब

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति व नीति आयोग की बिदुंवार समीक्षा की। नीति आयोग के नोडल अधिकारी बसंत कुमार दुबे को प्रत्येक बिदु की रैंकिग ठीक रही। उस पर फोकस करने के निर्देश दिए। जिन बिदुओं पर प्रगति कम है उन विभागों के अधिकारियों को स्पष्टीकरण देने को कहा। नीति आयोग से मिली धनराशि के तत्काल उपभोग प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने की चेतावनी दी।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग के बिदुओं पर बेहतर प्रगति न होने पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए बीएसए ओमकार राणा को प्रतिकूल प्रविष्टि दी। बैठक से नदारद सीएमएस से जवाब-तलब का फरमान सुनाया। डीएम ने कोरोना संक्रमण के अंतर्गत लॉकडाउन अवधि का खाद्यान्न एवं परिवर्तन लागत धनराशि का वितरण ब्लाक रामनगर के अंतर्गत कम होने पर बीडीओ रामनगर को जवाब तलब करने के निर्देश दिए। बीएसए को शहर व रामनगर विकास खंड की समीक्षा कर प्रगति को बढ़ाने का निर्देश दिया। बीईओ मऊ व रामनगर को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए। सीडीओ अमित आसेरी, एडीएम जीपी सिंह, डीडीओ आरके त्रिपाठी, डीपीआरओ संजय कुमार पांडेय, परियोजना निदेशक अनय कुमार मिश्रा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. इम्तियाज, जिला उद्यान अधिकारी रमेश कुमार पाठक व पिरामल संस्था और यूनिसेफ के लोग रहे।

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हो मूर्ति विसर्जन

जिलाधिकारी ने मूर्ति विसर्जन में अत्यधिक भीड़ नही होने और विसर्जन स्थलों को चिह्नित करने का निर्देश दिया। बीते वर्ष की तरह इस वर्ष भी मंदाकिनी व यमुना में मूर्ति विसर्जन पर रोक जारी रहेगी। बड़े तालाबों व बांधों पर गोताखोरों को तैनात करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सभी सीओ व पूजा समिति के सदस्यों से कोरोना संक्रमण के नियमों का पालन कराने को निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.