Move to Jagran APP

Chitrakoot: अपहरण के बाद किशोर की पत्थर से कुचलकर हत्या, अपहरणकर्ताओं ने पिता को फोन करके मांगी थी 50 लाख की फिरौती

राजधर कोटार्य का 16 वर्षीय पुत्र सुधांशु शनिवार को कहीं चला गया था। इधर राजधर भी काम के सिलसिले में कानपुर गए थे। घर पर उनकी पत्नी मंजू देवी बेटे को लेकर परेशान थी। उसने रिश्तेदारी आदि में पता किया लेकिन बेटे का पता नहीं चला। एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि किशोर की फिरौती के लिए हत्या की गई है कई संदिग्धों को पकड़ गया है।

By hemraj kashyap Edited By: Vinay Saxena Published: Tue, 13 Feb 2024 02:16 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 02:16 PM (IST)
देवांगना घाटी के जंगल से किशोर का शव हुआ बरामद।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, चित्रकूट। किशोर का अपहरण कर पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। वह दो दिन से लापता था। हत्यारों ने किशोर से पिता से 50 लाख भी फिरौती मांगी थी। पहले पिता ने इसे गंभीरता से नहीं लिया लेकिन दोबारा फोन आने पर पत्नी को थाने भेजा। इसके बाद पुलिस ने देर शाम देवांगना घाटी के जंगल से किशोर का शव बरामद किया।

loksabha election banner

रैपुरा कस्बा निवासी राजधर कोटार्य पान मसाला (गुटखा) का कारोबार करते हैं। उनका 16 वर्षीय पुत्र सुधांशु शनिवार को कहीं चला गया था। इधर, राजधर भी काम के सिलसिले में कानपुर गए थे। घर पर उनकी पत्नी मंजू देवी बेटे को लेकर परेशान थी। उसने रिश्तेदारी आदि में पता किया, लेकिन बेटे का पता नहीं चला।

बताते है सुधांशु पहले भी एक दो दिन के लिए कही चला जाता था और फिर लौट आता था। इसलिए परिवार ज्यादा चिंतित नहीं था लेकिन सोमवार की सुबह राजधर के पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि सुधांशु उनके पास है। यदि बेटा चाहिए तो 50 लाख रुपये भेज दो। राजधर ने इस कॉल को गंभीरता से नहीं लिया। इस पर अपहरणकर्ताओं ने दोपहर में फिर फोन किया और साफ कहा कि फिरौती नहीं मिलने पर उनके बेटे को मार देंगे। सुधांशु से बात भी कराई।

इसके बाद राजधर ने उनके खाता नंबर मांगा और व्यवस्था करने की बात कही। फोन के बाद राजधर के होश उड़ गए। वह कानपुर थे इसलिए पत्नी मंजू को थाने भेजा, जिसने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया और फोन नंबर दिया जिससे फिरौती मांगी थी। पुलिस सर्विलांस के माध्यम से कुछ लोगों को कर्वी माफी गांव से उठाया और उनकी निशान देही पर सुधांशु के शव को कर्वी कोतवाली के देवांगना घाटी जंगल से बरामद किया। उसकी पत्थर से सिर कुचल कर हत्या की गई थी।

फिलहाल पुलिस करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिए हैं लेकिन किसी का नाम नहीं बता रही है, लेकिन बताते हैं कि किशोर की हत्या करने वाले भी पढ़ने वाले छात्र है। मां मंजू देवी ने बताया कि सुधांशु रैपुरा के राजाराम इंटर कालेज में कक्षा नौ का छात्र था। एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि किशोर की फिरौती के लिए हत्या की गई है कई संदिग्धों को पकड़ गया है। जिनसे पूछताछ हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.