Move to Jagran APP

मिनी महानगर में कब बनेगा स्थाई वाहन स्टैंड

मिनी महानगर से सवारी वाहन चलाने वालों को आए दिन पुलिस और यातायात विभाग की कार्रवाई से दो चार होना पड़ता है। वजह यह कि चालक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से शहर में लगने वाले जाम के जिम्मेदार हैं। दरअसल स्थाई वाहन स्टैंड नहीं होने का खामियाजा आटो और विक्रम चालकों को भुगतना पड़ रहा है। पूर्व में प्रशासन ने वाहन स्टैंड बनवाने की पहल की लेकिन बात नहीं बन सकी और मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 08:35 PM (IST)
मिनी महानगर में कब बनेगा स्थाई वाहन स्टैंड

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : मिनी महानगर से सवारी वाहन चलाने वालों को आए दिन पुलिस और यातायात विभाग की कार्रवाई से दो-चार होना पड़ता है। वजह यह कि चालक प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से शहर में लगने वाले जाम के जिम्मेदार हैं। दरअसल स्थाई वाहन स्टैंड नहीं होने का खामियाजा आटो और विक्रम चालकों को भुगतना पड़ रहा है। पूर्व में प्रशासन ने वाहन स्टैंड बनवाने की पहल की, लेकिन बात नहीं बन सकी और मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

loksabha election banner

पीडीडीयू नगर से रोजाना हजारों की संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है। नगर में सैकड़ों सवारी गाड़ियां चलती हैं। इन वाहनों को खड़ा करने के लिए आज तक स्थाई वाहन स्टैंड नहीं बनाया जा सका है। चालक जीटीआर ब्रिज की पटरी पर, सपा कार्यालय के पास, काली मंदिर के पास या फिर नई सट्टी के समीप वाहनों को खड़ा करते हैं। स्थाई स्टैंड नहीं होने के कारण चालकों को पुलिसिया कार्रवाई भी झेलना पड़ता है। चालकों की इस समस्या का पूर्व में प्रशासन ने संज्ञान लिया और चकिया तिराहा व दामोदरदास पोखरा और सुभाष पार्क के पास स्टैंड बनवाने की पहल शुरू की थी। इन स्थानों पर बोर्ड लगा दिया गया था। कुछ दिनों तक चालकों ने अपने वाहनों को वहां खड़ा भी किया लेकिन कुछ ही दिनों के बाद स्थिति जस की तस हो गई। कारण यह था कि स्टैंड काफी दूर बना दिए गए थे। जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही थी। समस्याओं पर नहीं ध्यान

आटो चालक राजू ने कहा प्रशासन सड़कों पर वाहन चलाने के लिए अनुमति दे देता है, लेकिन वाहनों को कहां खड़ा करना है, इसकी सुविधा ही नहीं है। चालकों के समक्ष वाहन स्टैंड की विकट समस्या है। रमजान ने कहा वाहन चालकों पर अक्सर पुलिस कार्रवाई करती है, लेकिन समस्याओं को नहीं समझती है। जीटी रोड पर वाहन खड़ा करना चालकों को भी अच्छा नहीं लगता है। अगर स्थाई जगह दे दी जाए तो काफी राहत मिलेगी। माजिद ने कहा प्रशासन को चालकों की समस्या को गंभीरता से लेने आवश्यकता है। जब तक वाहन स्टैंड नहीं बनेगा तब तक चालकों की समस्या बरकरार रहेगी। शंभू ने कहा नगर में वाहन स्टैंड बना दिया जाए तो चालकों को काफी राहत मिलेगी। साथ ही चालक कार्रवाई की जद में नहीं आएंगे। स्टैंड बन जाएगा तो नगर में जाम भी नहीं लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.