Move to Jagran APP

संकल्प पत्र भरकर वोटर लेगें मतदान की शपथ

मतदाता संकल्प पत्र भरकर मतदान की शपथ लेंगे। अपने साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान को प्रेरित करेंगे। जिला प्रशासन ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने को कवायद शुरू कर दी है। विधानसभावार कैंप लगाकर मतदाताओं से फार्म भराए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 05:34 PM (IST)
संकल्प पत्र भरकर वोटर लेगें मतदान की शपथ

जासं, चंदौली : मतदाता संकल्प पत्र भरकर मतदान की शपथ लेंगे। अपने साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान को प्रेरित करेंगे। जिला प्रशासन ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने को कवायद शुरू कर दी है। विधानसभा वार कैंप लगाकर मतदाताओं से फार्म भराए जाएंगे।

loksabha election banner

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम शुरू कर दी गई है। जिले के 13.92 लाख मतदाताओं को जिम्मेदारियों का एहसास कराने को अभियान चलाया जा रहा है। स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर एजुकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टीसिपेशन) कार्यक्रम के तहत वोटर को लोकतंत्र की शान में मतदान को जागरूक किया जा रहा है। जगह-जगह रैलियों, गोष्ठियों के जरिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं स्कूलों में नन्हें-मुन्ने रैली के साथ ही रंगोली बनाकर भी बड़े-बुजुर्गों को दायित्वों का पाठ पढ़ा रहे हैं। आयोग की मंशा के अनुरूप अब मतदाताओं से संकल्प पत्र भराकर मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। वोटर अपने साथ ही आसपास के लोगों को भी वोट देने को प्रेरित करेंगे।

वर्जन :

मतदाताओं से संकल्प पत्र भरवाकर मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए विधानसभा वार कार्यक्रम तय किए जाएंगे।

हीरालाल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.