Move to Jagran APP

बदहाल सड़कें चमाचम, पीएचसी का कायाकल्प

मुख्यमंत्री के आने की सूचना को लेकर सभी विभाग मुस्तैद नजर आ रहे हैं। लोक निर्माण जिन सड़कों को लावारिस हाल में छोड़ दिया था उनकी पेंटिग व गड्ढा मुक्त करने का अभियान चला रहा है।यह सब देख ग्रामीण जहां हैरत में है वहीं सड़कों व अस्पतालों की सूरत बदलने से खुश भी हैं ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 07:08 PM (IST)
बदहाल सड़कें चमाचम, पीएचसी का कायाकल्प
बदहाल सड़कें चमाचम, पीएचसी का कायाकल्प

जासं, नौगढ़ (चंदौली) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पहले दौरे पर अतिपिछड़े नक्सल प्रभावित नौगढ़ क्षेत्र में आ रहे हैं। उनके आगमन के मद्देनजर विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मुस्तैद हैं। क्षेत्र की जर्जर सड़कों की मरम्मत कराई जा रही। वहीं सरकारी भवनों व विद्यालयों का रंगरोगन कर चमकाया जा रहा है ताकि सीएम को विकास की चमचमाती तस्वीर दिखाई जा सके।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग ने सेमरा-अमदहां संपर्क मार्ग को लावारिस छोड़ दिया था। निर्माण के बाद मार्ग की कभी मरम्मत नहीं कराई गई। इसके चलते मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए और गिट्टियां उखड़ गईं। मुख्यमंत्री का क्षेत्र में कार्यक्रम लगा तो विभाग हरकत में आया। सेमरा-अमदहा मार्ग के सभी गड्ढों को भर दिया गया। साथ ही लेपन भी कराया गया है। इसके अलावा अमदहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी रंगरोगन करा दिया गया है। आसपास के विद्यालयों को भी चमकाने का काम किया जा रहा है ताकि कमियां उजागर न होने पाएं। ग्रामीणों की मानें तो मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय होने पर अधिकारियों-कर्मचारियों के दर्शन हो रहे हैं। वरना कोई भी सक्षम अधिकारी जल्दी झांकने तक नहीं आता है। अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहते तो सीएम के आगमन को लेकर नए सिरे से तैयारी नहीं करनी पड़ती। सीएम के आगमन से क्षेत्र के विकास की उम्मीद जग गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.