Move to Jagran APP

तीन स्कूल डिबार, आपत्ति दाखिल करने को 14 नवंबर तक समय

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी कर दी है। सामूहिक नकल के चलते जिले के तीन स्कूलों को डिबार कर दिया गया है। इन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जा सकता। हालांकि प्रधानाचार्य व प्रबंधकों को दावा व आपत्तियां दाखिल करने के लिए 14 नवंबर तक का समय दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 05:31 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 05:31 PM (IST)
तीन स्कूल डिबार, आपत्ति दाखिल करने को 14 नवंबर तक समय

जागरण संवाददाता, चंदौली : माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी कर दी है। सामूहिक नकल के चलते जिले के तीन स्कूलों को डिबार कर दिया गया है। इन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जा सकता। हालांकि प्रधानाचार्य व प्रबंधकों को दावा व आपत्तियां दाखिल करने के लिए 14 नवंबर तक का समय दिया गया है। शिक्षा विभाग की ओर से मुख्यालय स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय और महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज में चयनित केंद्रों की सूची चस्पा कर दी गई है। इसके अलावा परिषद की वेबसाइट पर देख सकते हैं। दावा व आपत्तियों के निस्तारण के बाद केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा।

loksabha election banner

बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में कुल 93 परीक्षा केंद्रों का चयन किया गया है। लेकिन गत वर्षों में परीक्षा के दौरान सामूहिक नकल में पकड़े जाने पर यमुना इंटर कालेज कटसिला, दुर्गावती इंटर कालेज सकलडीहा और गौतमबुद्ध इंटर कालेज बथावर को डिबार कर दिया गया है। इन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा। यमुना इंटर कालेज में सामूहिक नकल पकड़ी गई थी। तत्कालीन जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने परीक्षा के दौरान छापेमारी की तो एक कक्ष में बैठे सभी परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं में समानता मिली। सभी परीक्षार्थी एक ही प्रश्न का उत्तर लिखते मिले। इस पर डीएम ने केंद्र को डिबार कर दिया। वहीं अन्य दो विद्यालयों में भी बोर्ड परीक्षा के दौरान नकल पकड़ी गई थी। इसके चलते विद्यालय परीक्षा केंद्र बनने की दौड़ से बाहर हो गए। जनपद में 245 स्कूलों ने बोर्ड परीक्षा में केंद्र बनने के लिए परिषद की वेबसाइट पर सूचनाएं अपलोड की थीं। लेकिन सभी पहलुओं के अवलोकन के बाद 93 विद्यालयों का चयन किया गया। डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय ने बताया कि जिले में 93 विद्यालयों का परीक्षा केंद्र के लिए चयन किया गया है। नकल के चलते तीन स्कूलों को डिबार कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.