Move to Jagran APP

इंतजार खत्म, जल्द नौनिहालों को मिलेगा स्वेटर

परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत नौनिहालों के लिए राहत भरी खबर है। अब स्वेटर के लिए उन्हें इंतजार नहीं करना होगा। शुक्रवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर स्वेटर की खेप पहुंची तो विभाग वितरण की तैयारी में जुट गया। विभाग के मुताबिक विद्यालयों से छात्रों की ताजा रिपोर्ट मांगी गई है। दरअसल चकिया व नौगढ़ तहसील के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में नवंबर में स्वेटर वितरण नहीं हो सका था। इससे बच्चे ठिठुरते हुए विद्यालय आने को विवश थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 05:23 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 05:23 PM (IST)
इंतजार खत्म, जल्द नौनिहालों को मिलेगा स्वेटर
इंतजार खत्म, जल्द नौनिहालों को मिलेगा स्वेटर

जासं, चकिया (चंदौली) : परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत नौनिहालों के लिए राहत भरी खबर है। अब स्वेटर के लिए उन्हें इंतजार नहीं करना होगा। शनिवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर स्वेटर की खेप पहुंची तो विभाग वितरण की तैयारी में जुट गया। विभाग के मुताबिक, विद्यालयों से छात्रों की ताजा रिपोर्ट मांगी गई है। दरअसल, चकिया व नौगढ़ तहसील के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में नवंबर में स्वेटर वितरण नहीं हो सका था। इससे बच्चे ठिठुरते हुए विद्यालय आने को विवश थे।

loksabha election banner

चकिया व नौगढ़ तहसील के परिषदीय, सहायता प्राप्त विद्यालयों में 62123 नौनिहाल पंजीकृत हैं। इन छात्रों के लिए जैम पोर्टल से स्वेटर की खरीदारी की गई। विभाग ने पंजीकृत छात्रों की संख्या अपलोड कर दी थी। लेकिन स्वेटर की खेप विलंब से पहुंची है। वहीं, दिसंबर महीने में एक सप्ताह बीत चुका है। ऐसे में ठंड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। सरकारी प्रक्रिया में विलंब जरूर हुई। लेकिन, माना जा रहा अब बच्चों को स्वेटर के लिए इंतजार नहीं करना होगा। एक नजर..

विकास खंड स्कूल संख्या छात्र संख्या

चकिया प्रावि 123 18444

पूमावि 53 5960

शहाबगंज प्रावि 93 14354

पूमावि 48 7518

नौगढ़ प्रावि 95 11092

पूमावि 45 4755 --------------------------

वर्जन..

परिषदीय विद्यालयों में योजनाओं के क्रियान्वयन को विभाग गंभीर है। स्वेटर की खेप बीआरसी पहुंची है। विभागीय प्रक्रिया पूरी की जा रही है। नौनिहालों में शीघ्र स्वेटर वितरण होगा।

- चंद्रशेखर आजाद, बीईओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.