Move to Jagran APP

छह साल में नहीं बिछी पाइपलाइन, 4.63 करोड़ की परियोजना अधूरी

जागरण संवाददाता चंदौली नगर के वार्ड 12 गौतम नगर में पेजयल को पानी टंकी व पाइप लाइन बिछान

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:17 PM (IST)
छह साल में नहीं बिछी पाइपलाइन, 4.63 करोड़ की परियोजना अधूरी

जागरण संवाददाता, चंदौली : नगर के वार्ड 12 गौतम नगर में पेजयल को पानी टंकी व पाइप लाइन बिछाने का काम आज तक पूरा नहीं हुआ। 4.63 करोड़ की लागत से 2013 से निर्माण कार्य शुरू हुआ था। पानी टंकी तो बनकर तैयार हो गई। लेकिन अभी तक पाइप लाइन व अन्य संसाधन पूरे नहीं हो सके हैं। इससे नगरवासियों को पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

नगर में नल से घर-घर जल पहुंचाने के लिए 4.63 करोड़ की लागत से पेयजल टंकी का निर्माण शुरू कराया गया था। जलनिगम को पानी टंकी व पेयजल पाइप लाइन बिछाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। कार्यदाई संस्था की ओर से पानी टंकी का निर्माण तो करा दिया गया। लेकिन पाइप लाइन बिछाने का कार्य अभी तक अधूरा है। न तो पाइप लाइन बिछाई और न ही इसका परीक्षण किया गया। नगर पंचायत प्रशासन की ओर से भी इसको लेकर कोई कवायद नहीं की जा रही है। इससे नगरवासी परेशान हैं। खासतौर से गर्मी के दिनों में पेयजल के लिए तमाम तरह की दुश्वारियां झेलनी पड़ती है। तत्कालीन कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने 2015 में अपने एक दिवसीय जनपद दौरे के दौरान पेयजल परियोजना का निरीक्षण किया था। इसे जल्द पूर्ण कराकर पेयजल आपूर्ति शुरू कराने का निर्देश दिया था। लेकिन कमिश्नर का निर्देश भी बेअसर रहा। आज तक निर्माण पूर्ण नहीं हो सका। वर्जन

पेयजल परियोजना पूर्ण करने को कई बार जलनिगम को लिखा पढ़ी की गई है। लेकिन कार्य शुरू नहीं हो पाया है। जल्द ही जिलाधिकारी को मामले से अवगत कराया जाएगा।

राजेंद्र प्रसाद, अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत चंदौली

--------------

बोले नगरवासी :

करोड़ों की लागत से बनने वाली पेयजल टंकी व पाइप लाइन बिछाने का काम आज तक पूरा नहीं हुआ। इससे तमाम तरह की दुश्वारियां झेलनी पड़ रही हैं। निर्माण शुरू होने पर उम्मीद जगी थी, लेकिन विभागीय अधिकारियों की सुस्ती के चलते समस्या बरकरार है।

अरविद कुमार सिंह

---------------

पूरे नगर में सुचारू ढंग से पेयजल आपूर्ति के लिए शासन ने पानी टंकी निर्माण को 4.63 करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे। पानी टंकी का निर्माण भी करा दिया गया। लेकिन आज तक पाइप लाइन नहीं बिछाई गई। वहीं परीक्षण भी नहीं हुआ। इसके चलते नगरवासियों को पेयजल के लिए तमाम तरह की दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

डा. चंद्रिका प्रसाद

--------------

वार्ड में 4.63 करोड़ की लागत से पेयजल टंकी व पाइप लाइन निर्माण का कार्य अभी तक अधूरा है। नगर पंचायत प्रशासन व जलनिगम की सुस्ती की वजह से ऐसी स्थिति है। कार्यदाई संस्था की ओर से कार्य पूरा कराने में रुचि नहीं ली जा रही है। इससे पेयजल को लेकर समस्या बरकरार है।

महेश प्रसाद कश्यप, सभासद

---------------

जल निगम की ओर से जितनी भी परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है सब अधूरी ही हैं। जबकि शासन से पैसे अवमुक्त हो चुके हैं। सरकार नागरिकों की सुविधा का ध्यान रख रही है लेकिन जिम्मेदार लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इस परियोजना की जांच कर संबंधितों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

रविशंकर, वार्ड एक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.