Move to Jagran APP

तकनीकी समिति के सत्यापन पर ही होगा भुगतान

मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में सिचाई बंधु की बैठक हुई। इसमें किसानों की सिचाई की समस्या को लेकर चर्चा हुई। सीडीओ ने नहरों की सिल्ट सफाई की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए। बोले तकनीकी समिति के सत्यापन के बाद भुगतान किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 06:46 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 06:46 PM (IST)
तकनीकी समिति के सत्यापन पर ही होगा भुगतान

जागरण संवाददाता, चंदौली : मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में सिचाई बंधु की बैठक हुई। इसमें किसानों की सिचाई की समस्या को लेकर चर्चा हुई। सीडीओ ने नहरों की सिल्ट सफाई की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए। बोले, तकनीकी समिति के सत्यापन के बाद भुगतान किया जाएगा।

loksabha election banner

किसानों का कहना रहा कि नहरें और माइनरें सिल्ट से पटी हुई हैं। इसके चलते टेल तक पानी नहीं पहुंच पा रहा। सिचाई को गांवों में लगाए गए नलकूप बिजली के अभाव में ठप पड़े हैं। सिचाई विभाग की ओर से नहरों की सिल्ट सफाई के नाम पर सालाना लाखों रुपये खर्च किए जाते हैं। लेकिन इसका कोई फायदा नहीं मिल रहा। किसान दिवस में हर बार मुद्दा उठता है। अधिकारी समस्याओं के निस्तारण का भरोसा देते हैं। लेकिन कोई पहल नहीं की जाती। सीडीओ ने समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिलाया। बोले, नहरों की सिल्ट सफाई कराई जाएगी। सिचाई विभाग की ओर से नहरों को चिह्नित कर सफाई कराई जाए। ताकि किसानों के खेतों तक नहरों व माइनरों का पानी पहुंच सके। नहरों की सिल्ट सफाई के दौरान वीडियोग्राफी कराई जाए। वीडियो का अवलोकन कर कार्य की गुणवत्ता परखी जाएगी। तकनीकी समिति गठित कर कार्यों की जांच कराई जाएगी। इसके बाद भुगतान किया जाएगा। उन्होंने बिजली व नलकूप विभाग के अधिकारियों को ट्यूबवेल की तकनीकी खराबी दूर कर जल्द चालू कराने के निर्देश दिया। कहा नलकूपों की खराब मशीनों और ट्रांसफार्मर को तत्काल बदल दिया जाना चाहिए। इसमें लापरवाही कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीडीओ पदमकांत शुक्ला, कृषि उपनिदेशक विजय सिंह, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार भारती, एक्सईएन विद्युत एके शुक्ला, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.