Move to Jagran APP

डीएम के आदेश पर अमल नहीं, हादसे का सबब बना कट

हाईवे पर अवैध कट बुधवार की सुबह हादसे का सबब बन गया। इसमें पीएसी जवान की मौत और सात जवान घायल हो गए। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल हाईवे पर आएदिन हादसों के मद्देनजर सड़क सुरक्षा समिति की बैठकों के दौरान अवैध कट को बंद करने का निर्देश दे चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 09:05 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 06:06 AM (IST)
डीएम के आदेश पर अमल नहीं, हादसे का सबब बना कट
डीएम के आदेश पर अमल नहीं, हादसे का सबब बना कट

जागरण संवाददाता, चंदौली : हाईवे पर अवैध कट बुधवार की सुबह हादसे का सबब बन गया। इसमें पीएसी जवान की मौत और सात जवान घायल हो गए। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल हाईवे पर आए दिन हादसों के मद्देनजर सड़क सुरक्षा समिति की बैठकों के दौरान अवैध कट को बंद करने का निर्देश दे चुके हैं लेकिन परिवहन विभाग व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से इस पर अमल नहीं किया गया। विभागों की अनदेखी जिदगियां निगल रही हैं।

loksabha election banner

मुख्यालय के समीप हाईवे पर जगह-जगह अवैध कट बने हुए हैं। इसमें लीलापुर व फुटियां के समीप स्थित कट खतरनाक माने जाते हैं। दोनों स्थानों पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को कई बार फुटिया कट को बंद करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने एआरटीओ को राजमार्ग प्राधिकरण के अफसरों संग समन्वय स्थापित कर अवैध कट को पूरी तरह से बंद कराने को कहा था ताकि यहां से वाहनों का आवागमन न हो सके और हादसों पर लगाम लगे लेकिन परिवहन विभाग के अधिकारियों ने डीएम के निर्देश पर अमल करना मुनासिब नहीं समझा। फुटिया कट से वाहनों का आवागमन होता है। इस दौरान दुर्घटनाएं होती हैं। फुटिया से लीलापुर तक का इलाका डेंजर जोन बन चुका है।

------------------------

बाल-बाल बचे स्कार्पियो सवार

बुधवार की सुबह हाईवे पर वाहनों की टक्कर के दौरान स्कार्पियो में सवार परिवार बाल-बाल बच गया। बिहार के मोहनियां निवासी शाहरूख अपने परिवार के आठ लोगों के साथ स्कार्पियो से वाराणसी जा रहे थे। इसी बीच उनकी भाभी को उलटी होने लगी। उन्होंने स्कार्पियो सड़क किनारे खड़ी कर दी और परिजन वाहन से उतरकर सड़क किनारे स्थित दुकान में पानी पीने चले गए। इसी दौरान ट्रकों की आपस में टक्कर हुई। अनियंत्रित ट्रक स्कार्पियो से भी टकराए। इससे वाहन का एक तरफ का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन परिजन बाल-बाल बच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.