Move to Jagran APP

शास्त्री पार्क में एनसीसी कैडेट्स ने की सफाई

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 91 यूपी बटालियन एनसीसी के छात्रों ने बुधवार को लालबहादुर शास्त्री पार्क में साफ सफाई की। इस दौरान सैनिक छात्रों ने लोगों को सफाई के प्रति जागरूक भी किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 07:23 PM (IST)
शास्त्री पार्क में एनसीसी कैडेट्स ने की सफाई

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : स्वच्छता पखवारा के तहत 91 यूपी बटालियन एनसीसी के छात्रों ने बुधवार को लालबहादुर शास्त्री पार्क में स्वच्छता की अलख जगाई। छात्र सैनिकों ने लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया।

loksabha election banner

कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल पुरुषोत्तम ¨सह ने कहा भारतीय संस्कारों में सदियों से एक मान्यता है कि जहां सफाई होती है वहां लक्ष्मी का वास होता है लेकिन यह बात भी सच है सफाई से स्वास्थ्य का घनिष्ठ नाता है। गंदगी के संपर्क में आने से इसका कुप्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ता है। इसलिए घर के साथ-साथ वातावरण की स्वच्छता पर भी ध्यान देना चाहिए। बटालियन के मुख्य अधिकारी मेजर अमरेंद्र ¨सह ने कहा समर्थ एवं गौरवशाली रही है भारतीय संस्कृति। इसका मुख्य उद्देश्य सदा पवित्रता और शुद्धि रहा है। वास्तव में भारतीय जनमानस इसी अवधारणा के चलते एक उलझन में रहा है। उसने इसे सीमित अर्थों में ग्रहण करते हुए मन और अंत करण की शुचिता को ही सर्वोपरि माना है। इस मौके पर लेफ्टिनेंट डा. अशोक त्रिपाठी, सूबेदार मेजर दीपेंद्र आले, सूबेदार केसर ¨सह, नित्यानंद ¨सह, संजीव ¨सह, हवलदार राकेश कुमार, धर्मेंद्र ¨सह, एचपी शर्मा, थापा समेत सभी सैनिक व छात्र-छात्रा सैनिक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.