Move to Jagran APP

Mishap in Chandauli: चंदौली के गांव में दीवार गिराने से मलबे में दबकर तीन मजदूरों की मौत, राहत कार्य जारी

Mishap in Village of Chandauli चंदौली के बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में पक्की दीवार गिरने से मलबे में दबकर तीन मजदूरों के दर्दनाक मौत हो गई। प्रभुपुर में मकान निर्माण के लिए नींव खोदाई के समय हुई घटना।

By Ajit ChaurasiaEdited By: Dharmendra PandeyPublished: Sat, 01 Oct 2022 05:22 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 05:22 PM (IST)
Mishap in Chandauli: चंदौली के गांव में दीवार गिराने से मलबे में दबकर तीन मजदूरों की मौत, राहत कार्य जारी
Mishap in Village of Chandauli सीएम ने ट्वीट कर जताया दुख, घटनास्थल पर पहुंचे डीएम-एसपी।

चंदौली, जागरण संवाददाता। Mishap in Village of Chandauli बलुआ के प्रभुपुर गांव में शनिवार को दोपहर के बाद नींव में दबी ईंट को निकालते समय बगल की चहारदीवारी गिरने से तीन श्रमिक दब गए। चहारदीवारी गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुट गए व रेस्क्यू शुरू कर दिया। बलुआ थाने की पुलिस ने पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से देर शाम उनके शव को निकाल लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया और वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजकर राहत कार्य कराने का निर्देश दिए।

loksabha election banner

नींव खोदाई के दौरान हुआ हादसा

प्रभुपुर गांव निवासी संदीप यादव अपने नए घर के निर्माण के लिए नींव खोदवा रहे थे। कार्य बीते एक सप्ताह से चल रहा था। शनिवार को पुराने मकान के ईंट निकाले जा रहे थे। इसके लिए संदीप ने समीपवर्ती अमिलाई गांव के तीन श्रमिकों को बुलाया था। दोपहर में भोजन करने के बाद श्रमिक अपने काम में जुट गए। तभी नींव के पास स्थित लगभग 70 फीट लंबी व सात फीट ऊंची दीवार अचानक गिर गई।

जर्जर मकान क‍िया सील 

इससे कार्य कर रहे श्रमिक 28 वर्षीय राजेश कुमार, 28 वर्षीय संदीप राम व 38 वर्षीय चंद्रभूषण राम मलबे में दब गए। जब तक रेस्क्यू कर मलबे को हटाया जाता तब तक उनकी सांसें थम गईं। ग्रामीण व पुलिस ने फौरी तौर पर रेस्क्यू करते हुए दो के शव को निकाल लिया, लेकिन एक को ढूंढने में दो घंटे तक बचाव कार्य किया गया। तब जाकर तीसरे का शव मिला। इसके बाद इनके शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने विधिक कार्रवाई की। प्रशासन ने घटनास्थल के पास एक जर्जर मकान को सील कर दिया है।

घर बंद कर भागे 

हादसे के बाद संदीप व उसके स्वजन घर बंद कर भाग गए। जानकारी होते ही जिलाधिकारी ईशा दुहन व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और घटना की जांच करने के लिए एसडीएम सकलडीहा मनोज पाठक को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि नींव के लिए गहरी खोदाई होने की वजह से बगल की चहारदीवारी ढह गई। जांच के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.