Move to Jagran APP

मतगणना की भ्रामक सूचनाओं पर मीडिया सेल की नजर

मुख्यालय स्थित नवीन मंडी में गुरुवार को लोकसभा चुनाव मतगणना के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहेंगे। मतगणना स्थल के अंदर व बाहर भारी संख्या में पीएसी व केंद्रीय बल तैनात रहेंगे। वहीं दो एएसपी व चार सीओ के नेतृत्व में 1

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 08:56 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 08:56 PM (IST)
मतगणना की भ्रामक सूचनाओं पर मीडिया सेल की नजर

- मतगणना स्थल के अंदर व बाहर तैनात होंगे पीएसी व केंद्रीय बल

loksabha election banner

- एएसपी व सीओ के साथ 18 निरीक्षक संभालेंगे सुरक्षा की कमान

फोटो : 22

जागरण संवाददाता, चंदौली : मुख्यालय स्थित नवीन मंडी में गुरुवार को लोकसभा चुनाव मतगणना के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहेंगे। मतगणना स्थल के अंदर व बाहर भारी संख्या में पीएसी व केंद्रीय बल तैनात रहेंगे। वहीं दो एएसपी व चार सीओ के नेतृत्व में 18 निरीक्षक सुरक्षा की कमान संभालेंगे। मतगणना को लेकर वाट्सएप, फेसबुक पर भ्रामक सूचना फैलाने वालों पर सोशल मीडिया सेल की नजर रहेगी। उनके खिलाफ एनएसए व गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मतगणना स्थल की सुरक्षा दो चक्रों में होगी। मंडी समिति के अंदर एएसपी व सीओ के नेतृत्व में सात निरीक्षक, 14 उपनिरीक्षक, 108 आरक्षी तैनात रहेंगे। मंडी समिति के गेट पर एएसपी व सीओ के नेतृत्व में चार थाना प्रभारी, चार उपनिरीक्षक, 44 आरक्षियों के साथ एक प्लाटून पीएसी, एक प्लाटून सीपीएमएफ व दो स्ट्राइकिग टीम मौजूद रहेगी। दूसरे गेट पर तीन थाना प्रभारी, तीन उपनिरीक्षक, 33 आरक्षी, एक प्लाटून पीएसी, एक प्लाटून सीपीएमएफ और दो स्ट्राइकिगं टीम तैनात रहेगी। मतगणना कक्ष के समीप एक क्षेत्राधिकारी, सात निरीक्षक, 14 उपनिरीक्षक व 108 आरक्षी की ड्यूटी लगायी गयी है। मंडी समिति के सामने स्थित बाग में भी एक सीओ, एक थाना प्रभारी, दो उपनिरीक्षक, 12 मुख्य आरक्षी के साथ एक प्लाटून पीएसी, एक प्लाटून सीपीएमएफ व एक स्ट्राइकिग टीम मौजूद रहेगी। पार्किंग स्थल पर दो थाना प्रभारी, छह उपनिरीक्षक, 34 आरक्षी मौजूद रहेंगे। बैरियर पर तीन थाना प्रभारी, छह उपनिरीक्षक, 44 आरक्षी के साथ ही यातायात पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। पुलिस लाइन में भी पर्याप्त पीएसी, पुलिस बल के साथ ही क्यूआरटी टीम मौजूद रहेगी। इसके अलावा प्रत्येक थानों में एक उपनिरीक्षक के साथ 10-10 आरक्षी क्लस्टर मोबाइल क्षेत्र में भ्रमण पर करते रहेंगे। 50 से अधिक पुलिसकर्मी सादे वेश में क्षेत्र में भ्रमण करेंगे। मतगणना के दौरान मंडी परिसर के सामने हाईवे पर वनवे रहेगा। बिहार की तरफ जाने वाले लेन से ही वाहनों का आवागमन होगा। बिना पास के किसी को भी नवीन मंडी परिसर के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.