Move to Jagran APP

सोमवार और बकरीद एक ही दिन, सुरक्षा रहेगी चाक-चौबंद

पुलिस क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह ने बुधवार को स्थानीय कोतवाली में सर्किल के थाना चौकी प्रभारियों व उप निरीक्षकों संग बैठक की। कानून व्यवस्था के साथ सावन व बकरीद पर विशेष सर्तकता बरतने का निर्देश दिए। बोले त्योहारों को देखते हुए सभी पुलिस अधिकारी अलर्ट रहें। इसमें किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। अधीनस्थों से मुकदमा संबंधित मामलों के त्वरित निस्तारण का निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 07:15 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 07:15 PM (IST)
सोमवार और बकरीद एक ही दिन, सुरक्षा रहेगी चाक-चौबंद
सोमवार और बकरीद एक ही दिन, सुरक्षा रहेगी चाक-चौबंद

जासं, चकिया (चंदौली) : पुलिस क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह ने बुधवार को स्थानीय कोतवाली में सर्किल के थाना, चौकी प्रभारियों व उप निरीक्षकों संग बैठक की। कानून व्यवस्था के साथ सावन व बकरीद पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिए। बोले, त्योहारों को देखते हुए सभी पुलिस अधिकारी अलर्ट रहें। इसमें किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। अधीनस्थों से मुकदमा संबंधित मामलों के त्वरित निस्तारण का निर्देश दिए।

loksabha election banner

कहा बकरीद व सावन महीने का चौथा व अंतिम सोमवार एक साथ होने से शिवालयों व मस्जिदों पर जाकर वहां की व्यवस्था का जायजा ले लें। शांति समिति की बैठक हर हाल में कराएं और अवांछनीय तत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई करें। शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा कराने के साथ ही शिवालयों पर 12 अगस्त को पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की ड्यूटी लगाएं। अपराध पर रोक लगाने को जनता की मदद लें। पशु तस्करी, अवैध शराब एवं मादक पदार्थों की बिक्री पर पूर्ण रोक लगाते हुए कारोबार में लिप्त लोगों के कठोर कार्रवाई करें। मुख्य मार्गों पर रात्रि में वाहनों व संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिग करें। पशु तस्करी, नकबजनी, चोरी, वाहन चोरी और लूट की घटनाओं पर रोक लगाई जाए, इसके लिए प्रभावी गश्त की जाए। चकिया में दिनदहाड़े महिला से लूट के मामले का पर्दाफाश करने को कोतवाल को निर्देश दिए। कहा उच्चाधिकारियों के निर्देशों का पालन किया जाए। इसमें कोताही पर कार्रवाई होगी। ड्यूटी पर पुलिसकर्मी चौकन्ना रहें और वर्दी को दुरुस्त रखें। भूमि विवाद सहित तहसील व थाना समाधान दिवस के प्रार्थना पत्रों का निष्पक्ष जांच कर समयावधि के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए। कोतवाल एनएन सिंह, एसएसआइ राणा प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर शहाबगंज अशोक मिश्र, एसओ बबुरी अभय सिंह, एसओ इलिया संतोष राय, चौकी प्रभारी शिकारगंज वीरेंद्र सिंह, भूपेश कुशवाहा आदि थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.