Move to Jagran APP

गांवों में चल रहा स्वास्थ्य पोषण अभियान

सामाजिक संस्था रोजा संस्थान गरीब परिवार के लिए वरदान साबित हो रहा है ।बीते पांच वर्षों में संस्थान ने गर्भावस्था में हाई रिस्क प्रसव के मामले में बेहतर कार्य किया है । बच्चे व मां के स्वास्थ्य सुधार के साथ ही उन्हें बेहतर पोषण देने में रोजा की ओर से दर्जनों गांव में अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 11:33 PM (IST)
गांवों में चल रहा स्वास्थ्य पोषण अभियान

जासं, चकिया (चंदौली) : सामाजिक संस्था रोजा संस्थान गरीब परिवार के लिए वरदान साबित हो रहा है। बीते पांच वर्षों में संस्थान ने गर्भावस्था में हाई रिस्क प्रसव के मामले में बेहतर कार्य किया है। बच्चे व मां के स्वास्थ्य सुधार के साथ ही उन्हें बेहतर पोषण देने के लिए दर्जनों गांव में अभियान चलाया जा रहा है।

loksabha election banner

समन्वयक शिवनारायण शर्मा ने बताया कि कम वजन के बच्चे अथवा खतरनाक प्रसव की स्थिति में संस्थान मदद के लिए बराबर तत्पर रहता है। वंचित समाज में आर्थिक कठिनाई के चलते हाई रिस्क प्रसव व बच्चे के कम वजन होने की समस्या बनी रहती है। कम वजन के बच्चे पैदा होने पर इनके इलाज के लिए वाराणसी अथवा जनपद मुख्यालय पर मां व शिशु को भर्ती कराया जाता है। कुंडा हेमैया, महादेवपुर कला व खुर्द, पकवा दुर्गापुर खालसा बैरा, भीषमपुर, नासिर गंज, डिबरी पर, उसरा ,बड़ी बस्ती, औडारी, गणेशपुर आदि गांव में अभियान चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.