Move to Jagran APP

विदेश से आने वाले दें कंट्रोल रूम में सूचना, वरना जाएंगे जेल

विदेश से आने वाले दें कंट्रोल रूम में सूचना वरना जाएंगे जेल

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:28 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 10:34 PM (IST)
विदेश से आने वाले दें कंट्रोल रूम में सूचना, वरना जाएंगे जेल
विदेश से आने वाले दें कंट्रोल रूम में सूचना, वरना जाएंगे जेल

जागरण संवाददाता, चंदौली : कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए गैर मुल्कों से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। गैर मुल्कों से जिले में आने वाले लोगों को तत्काल कलेक्ट्रेट में स्थापित कंट्रोल रूम में फोनकर सूचना देनी होगी। आशा व स्वास्थ्यकर्मियों की टीम गांव-गांव बाहरियों को चिह्नित कर रही है। इस दौरान छिपकर रहते पकड़े जाने पर सीधे सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

loksabha election banner

जिले में काफी संख्या में लोग गैर मुल्कों से आए हैं। खासतौर से खाड़ी देशों से आने वालों की तादाद अधिक है। इनके जरिए जनपद में कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने विदेश से आने वाले सभी लोगों को कलेक्ट्रेट में स्थापित कंट्रोल रूम के नंबरों 05412- 260149, 262100, 262557 पर देने का निर्देश दिया है, ताकि उनकी स्क्रीनिग कराई जा सके। वहीं संदिग्ध पाए जाने पर क्वारंटाइन किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांवों में आने वाले बाहरियों को चिह्नित करने की जिम्मेदारी आशा व एएनएम पर सौंपी गई है। इस दौरान छिपकर रहते पकड़े जाने पर दूसरी की जान खतरे में डालने के आरोप में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। वहीं सलाखों के पीछे भेजे जाएंगे। विदेश से आने वाले 102 की हो रही स्क्रीनिग

स्वास्थ्य विभाग की ओर से विदेश से आने वाले 102 लोगों की स्क्रीनिग कराई जा रही है। इन्हें 28 दिनों की निगरानी में होम आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि अभी तक किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग राहत में है, लेकिन जिला प्रशासन को आशंका है कि अब भी काफी संख्या में लोग आ रहे हैं। वहीं कुछ लोग बिना सूचना दिए छिपकर रह रहे हैं। इनके जरिए संक्रमण फैल सकता है।

किसी को भी दूसरों की जान खतरे में डालने का कोई हक नहीं है। देश का जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाते हुए विदेश से आने वाले सभी लोग कंट्रोल रूम में फोन कर सूचित करें। छिपकर रहते हुए पकड़े जाने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

-नवनीत सिंह चहल, जिलाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.