Move to Jagran APP

लिफ्ट कैनाल ठप होने पर अफसरों को डीएम की खरीखोटी

धान की रोपाई के पिक सीजन में नरायनपुर लिफ्ट कैनाल तकनीकी खराबी के चलते ठप रहा लेकिन जिले के उच्चाधिकारियों को जानकारी ही नहीं। पूर्व सांसद रामकिशुन यादव ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को इससे अवगत कराया। मामला संज्ञान में आने पर डीएम ने गहरी नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 08:12 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 11:01 PM (IST)
लिफ्ट कैनाल ठप होने पर अफसरों को डीएम की खरीखोटी
लिफ्ट कैनाल ठप होने पर अफसरों को डीएम की खरीखोटी

जासं, चंदौली : धान की रोपाई के पीक सीजन में नरायनपुर लिफ्ट कैनाल तकनीकी खराबी के चलते ठप रहा, लेकिन जिले के उच्चाधिकारियों को जानकारी ही नहीं। पूर्व सांसद रामकिशुन यादव ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को इससे अवगत कराया। मामला संज्ञान में आने पर डीएम ने गहरी नाराजगी जताई। साथ ही अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर जमकर खरीखोटी सुनाई। विभागीय अधिकारी समस्या का निराकरण करने की वजाए एक-दूसरे पर आरोप मढ़ते रहे। जबकि लिफ्ट कैनाल से जुड़ी नहर व माइनर बेपानी होने से रोपाई का काम बाधित रहा।

loksabha election banner

शुक्रवार की रात में ही नरायनपुर लिफ्ट कैनाल में तकनीकी खराबी आ गई और यहां लगी 12 मोटरें ठप हो गईं। इसके चलते मुख्य नहर बेपानी है। किसानों व जनप्रतिनिधियों ने विभाग के इंजीनियरों से बात की तो बिजली आपूर्ति बंद होने की बात कही। वहीं बिजली विभाग के अधिकारी आपूर्ति सुचारू होने का दावा करते रहे। नहर में पानी न होने से रोपाई में जुटे किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। विभागीय अधिकारियों की ओर से डीएम व उच्चाधिकारियों को इसके बाबत कोई जानकारी नहीं दी गई थी। पूर्व सांसद रामकिशुन यादव ने शनिवार की सुबह जिलाधिकारी को समस्या से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि 12 घंटे से अधिक समय से लिफ्ट कैनाल ठप है। लिफ्ट कैनाल में लगी 12 मोटरें बंद हैं। इसके चलते नहर में पानी नहीं है। कहा किसान दिवस में सिचाई का मुद्दा गरमाने पर अधिकारियों की नहरों को सुचारू रूप से संचालित करने का भरोसा दिलाया जाता है। लेकिन अफसर अपनी आदतों से बाज नहीं आते हैं। डीएम ने एक्सईएन से फोन पर बात की तो उन्होंने बिजली आपूर्ति ठप होने की बात कही। जबकि बिजली विभाग के अधिकारियों ने तकनीकी खराबी के बारे में जानकारी दी। इस पर डीएम ने जमकर क्लास लगाई। बोले, शीघ्र तकनीकी खराबी को दूर कर लिफ्ट कैनाल को चालू नहीं किया गया तो कार्रवाई को शासन को पत्र भेजा जाएगा।

---------------------

वर्जन :

शुक्रवार को लिफ्ट कैनाल में तकनीकी खराबी आ गई। इसके चलते मोटरों को बंद कर दिया गया है। खराबी को दूर करने की कोशिश की जा रही है। शीघ्र नहर में पानी छोड़ा जाएगा।

रमेश बाबू, चीफ इंजीनियर, नरायनपुर लिफ्ट कैनाल

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.