जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : बलुआ के तिरगावा के पास सड़क हादसे में मुगलचक निवासी टैंकर चालक की मौत हो गई। आक्रोशित ट्रांसपोर्टरों व टैंकर चालकों ने बुधवार को अलीनगर स्थित इंडियन आयल गेट के समक्ष शव रखकर प्रदर्शन किया और मृतक के स्वजनों को मुआवजा दिए जाने की। तहसीलदार लालता प्रसाद व सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय ने मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया, इसके बाद चालक शांत हुए।

तिरगावा गांव के समीप बुधवार की भोर में टैंकर पलटने से अलीनगर निवासी संतोष चौहान की मौत हो गई। सूचना पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम के बाद शव मृतक के गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। आक्रोशित ट्रांसपोर्टर व चालक बुधवार की अलसुबह डिपो गेट पर शव को रखकर हंगामा करने लगे। जानकारी होते ही प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। मौके पर पहुंचे तहसीलदार लालता प्रसाद, सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय, कानूनगो जेपी सिंह के समझाने बुझाने पर अपराह्न 3.30 बजे धरना समाप्त हुआ। सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि किसान दुर्घटना बीमा के तहत पांच लाख, गाड़ी द्वारा क्लेम से चार लाख का मुआवजा दिलवाया जाएगा। वहीं डिपो से तत्काल 25 हजार रुपये की सहायता दिलवाई गई। टैंकर यूनियन के उपाध्यक्ष मोहम्मद यासीन उर्फ डब्बल ने 10 हजार रुपये की सहायत दी। टैंकर यूनियन संघ ने एक लाख रुपये देने का आश्वासन दिया।

तेल भराई ठप करने का निर्णय

टैंकर चालकों ने मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पूरे दिन डिपो से तेल भराई ठप करने का निर्णय लिया। इससे पूर्वांचल में तेल के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वैसे भी एक दिन का अवकाश मंगलवार को हुआ था जिससे 2 दिन डिपो से तेल भराई ठप रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस