Move to Jagran APP

घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करेंट, विद्युत उपकरण जले

तमाम प्रयासों के बाद भी बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले पा रही है। मनकपड़ा गांव में सोमवार को हाई वोल्टेज आपूर्ति के चलते कई घरों के उपकरण जल गए। इससे हजारों रुपये का नुकसान हुआ। शिकायत के बावजूद अभियंता समस्या से निजात दिलाने को गंभीर नहीं है। जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 05:50 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 05:50 PM (IST)
घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करेंट, विद्युत उपकरण जले
घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करेंट, विद्युत उपकरण जले

जासं, इलिया (चंदौली): तमाम प्रयासों के बाद भी बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। मनकपड़ा गांव में सोमवार को हाई वोल्टेज आपूर्ति के चलते कई घरों के उपकरण जल गए। इससे हजारों रुपये का नुकसान हुआ। शिकायत के बावजूद अभियंता समस्या से निजात दिलाने को गंभीर नहीं है। जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा। लोगों ने चेताया कि बिजली आपूर्ति की व्यवस्था में सुधार नहीं हुई तो सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

loksabha election banner

चकिया विद्युत उपकेंद्र के सैदूपुर फीडर से गांव में बिजली की आपूर्ति की जाती है। सोमवार की सुबह आपूर्ति शुरू होते ही कई घरों की वायरिग जल गई। उपभोक्ता कपिलदेव पांडेय, विद्याधर पांडेय, राजवंश, विनोद, राजेंद्र के मोबाइल का चार्जर, पंखा, फ्रिज, इन्वर्टर, सबमर्सिबल आदि विद्युत उपकरण जल गए। इससे इन उपभोक्ताओं का भारी नुकसान हुआ। लाख रुपये से अधिक की क्षति होने से उपभोक्ता चितित हैं। संयोग रहा कि कोई व्यक्ति हाई वोल्टेज करेंट की जद में नहीं आया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। हाई वोल्टेज आपूर्ति से हुए नुकसान की विभाग के स्थानीय अभियंता से शिकायत की गई। फिर भी शाम तक तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए न तो कर्मचारी पहुंचे और ना ही अभियंता ने शिकायत को गंभीरता से लिया। इससे उपभोक्ता बिजली का उपभोग करने को लेकर भयभीत हैं। विभाग के जिम्मेदारानों के रवैये के प्रति उनमें आक्रोश भी है। कइयों ने तो आपूर्ति ठप होने के दौरान मेन बोर्ड से कनेक्शन के तार को हटा दी है। उपभोक्ताओं ने कहा ट्रांसफार्मर से हाई वोल्टेज बिजली आपूर्ति की समस्या अक्सर रहती है। विभाग के अभियंताओं से कई बार इसे दुरुस्त कराने की गुहार लगाई गई लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई।

------------

वर्जन..

बिजली आपूर्ति की व्यवस्था को बेहतर करने को कई कार्य विभाग ने कराया है। मनकपड़ा गांव में तकनीकी खराबी के चलते हाई वोल्टेज बिजली की आपूर्ति हुई है। इसकी शिकायत मिली है। इलाकाई लाइनमैन को गड़बड़ी दुरुस्त करने को कहा गया है।प्रमोद कुमार, अवर अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.