Move to Jagran APP

लोकमनपुर रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू

सैयदराजा जमानिया मार्ग स्थित लोकमनपुर रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज का निर्माण शनिवार को शुरू हो गया। निर्माण के लिए बड़ी बड़ी मशीनें रविवार को पहुंच रही थी। शनिवार को दिन में निर्माण शुरू होने के बाद ब्रिज की नींव खुदवाई गई। लेकिन देर रात बारिश होने से नींव में मिट्टी भर गई थी। इस वजह से सरिया लगाने का काम रविवार को देर शाम शुरू हो पाया।

By JagranEdited By: Mon, 01 Jun 2020 06:08 AM (IST)
लोकमनपुर रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू
लोकमनपुर रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू

जासं, सैयदराजा (चंदौली) : सैयदराजा जमानिया मार्ग स्थित लोकमनपुर रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज का निर्माण शनिवार को शुरू हो गया। निर्माण के लिए बड़ी बड़ी मशीनें रविवार को पहुंच रही थी। शनिवार को दिन में निर्माण शुरू होने के बाद ब्रिज की नींव खुदवाई गई। लेकिन देर रात बारिश होने से नींव में मिट्टी भर गई थी। इस वजह से सरिया लगाने का काम रविवार को देर शाम शुरू हो पाया।

सैयदराजा जमानिया मार्ग स्थित रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज की घोषणा की गई थी। लेकिन राज्य सरकार और रेलवे विभाग का समन्वय ना होने के कारण अभी तक इसका निर्माण शुरू नही हो सका था। शनिवार से निर्माण कार्य शुरू हो जाने के बाद नगर और जमानियां रोड पर पड़ने वाले ग्रामीणों को जाम से मुक्ति की उम्मीद जगी है। पुल के बन जाने के बाद रेलवे क्रासिग पर पड़ने वाला दबाव कम होगा। राज्य सेतु निगम के उप परियोजना प्रबंधक अरुण कुमार सिंह ने कहा 16 करोड़ 52 लाख रुपये के लागत से ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा। ब्रिज 608 मीटर लंबा होगा, चौड़ाई 7.5 मीटर होगी। इस ओवरब्रिज में दो लेन होंगी। पूरा ब्रिज रेलवे और राज्य सेतु निगम द्वारा संयुक्त रूप से तैयार किया जा रहा। रेलवे ट्रैक के ऊपर ब्रिज के निर्माण की जिम्मेदारी रेलवे विभाग की है जिसकी लम्बाई 63 मीटर होगी।बाकी 545 मीटर ओवरब्रिज राज्य सेतु निगम के द्वारा तैयार किया जाएगा। यह ओवरब्रिज एक दर्जन पिलर के सहारे तैयार किया जाएगा। कार्य पूरा होने की अवधि जून 2021 है।