जागरण संवाददाता, चंदौली : शौचालय की फोटो अपलो¨डग में अधिकारी, कर्मचारियों ने तेजी से कार्य किया पखवारे भर में प्रदेश में 50वें स्थान से जिला 25वीं रैंक पर पहुंच गया। वाराणसी मंडल में जिला टाप पर है। जबकि वाराणसी 41वीं रैंक के साथ दूसरे, गाजीपुर 48वीं रैंक लेकर तीसरे और जौनपुर 75वीं रैंक के साथ चौथे स्थान पर है।

शौचालय निर्माण का कार्य भले ही कच्छप गति से चला, पर अधिकारियों की सख्ती का नतीजा रहा कि फोटो अपलो¨डग कार्य में काफी तेजी आई। एक पखवारे में लगभग 54 हजार फोटो अपलोड हुई। जिले को 25वीं रैंक मिलने से अधिकारी संतुष्ट जरूर हैं लेकिन एडीओ पंचायत, ग्राम पंचायत अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किया गया है कि जितने शौचालय बन चुके उनकी फोटो तीन दिन में अपलोड की जाए। नोडल अधिकारियों को भी बैठक में तेजी से कार्य निबटाने का निर्देश दिया गया है। चंदौली ब्लाक फिसड्डी

शौचालय निर्माण व फोटो अपलो¨डग के मामले में नियामताबाद ब्लाक की स्थिति दयनीय है। यहां 75.11 फीसद ही कार्य हुआ। यह नौ ब्लाकों में सबसे फिसड्डी साबित हुआ। दोनों कार्यों में नौगढ़ ब्लाक में 99.58 फीसद काम हुआ और यह पहले स्थान पर है। धानापुर दूसरे, शहाबगंज तीसरे, चंदौली चौथे, बरहनी पांचवें, चहनियां छठे, चकिया सातवें, सकलडीहा आठवें नंबर पर है। 'सभी ग्राम पंचायत, ग्राम विकास, एडीओ पंचायतों और नोडल अधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है कि वे निर्माण कार्य और फोटो अपलो¨डग के कार्य में तेजी लाएं। दीपावली तक शत-प्रतिशत कार्य हो जाना चाहिए।

डा. एके श्रीवास्तव, सीडीओ

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप