Move to Jagran APP

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को 93 केंद्रों का चयन

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए जनपद में 93 केंद्रों की सूची जारी कर दी है। विद्यालयों के प्रधानाचार्य व प्रबंधकों को दावा व आपत्ति दाखिल करने के लिए 14 नवंबर तक का समय दिया गया है। आपत्तियों के निस्तारण के बाद परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी की जाएगी

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:21 AM (IST)
हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को 93 केंद्रों का चयन

जागरण संवाददाता, चंदौली : माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए जनपद में 93 केंद्रों की सूची जारी कर दी है। विद्यालयों के प्रधानाचार्य व प्रबंधकों को दावा व आपत्ति दाखिल करने के लिए 14 नवंबर तक का समय दिया गया है। आपत्तियों के निस्तारण के बाद परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने अगस्त माह में ही बोर्ड परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। परीक्षा केंद्र बनने के लिए विद्यालयों की सूचनाएं व भौगोलिक स्थिति का डाटा परिषद की वेबसाइट पर आनलाइन अपलोड करनी थी। विद्यालयों की ओर से सूचनाएं अपलोड की गईं। इसमें तकरीबन आधा दर्जन विद्यालय मानक के अनुरूप सुविधाएं न होने के चलते केंद्र बनने की दौड़ से बाहर हो गए। परिषद की ओर से परीक्षा केंद्र बनाने के लिए जिले में 93 स्कूलों की सूची जारी कर दी है। माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से दावा व आपत्तियां दाखिल करने के लिए 14 नवंबर तक का समय दिया है। दावा व आपत्तियों के निस्तारण के बाद परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. विनोद राय ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 93 केंद्रों की सूची जारी की गई है। प्रबंधक व प्रधानाचार्य को दावा व आपत्ति दाखिल करने के लिए 14 नवंबर तक का समय दिया गया है। दावा व आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम सूची का प्रकाशन होगा।

----------------------

जनपद में 70497 परीक्षार्थी

जिले में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए 70497 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। हाईस्कूल में 20278 छात्र व 18594 छात्राएं, इंटरमीडिएट में 17262 छात्र और 14531 छात्राएं हैं। इसके अलावा 426 व्यक्तिगत परीक्षार्थी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.