मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जासं, चंदौली : लोकसभा चुनाव को जिले में 22 अप्रैल को अधिसूचना जारी होने के साथ ही प्रत्याशियों का नामांकन शुरू हो जाएगा। आयोग की ओर से पर्चा दाखिल करने को 22 से 29 अप्रैल तक समय सीमा तय की गई है। लेकिन प्रत्याशियों को छह दिन ही मौका मिलेगा। कारण 27 अप्रैल को चौथा शनिवार व 28 को रविवार होने से नामांकन नहीं होगा। 30 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच व दो मई को नाम वापसी होगी।

कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी के न्यायालय कक्ष में उम्मीदवार आरओ के समक्ष पर्चा दाखिल करेंगे। पूर्वाह्न 11 से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद नामांकन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। जिला प्रशासन चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को तैयारियों में जुट गया है। सदर एसडीएम को एआरओ नियुक्त करने के साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिग सहित अन्य तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। नामांकन पत्र भी तैयार कराए जा रहे हैं। प्रत्याशियों के साथ मात्र उनके प्रस्तावकों को ही अंदर प्रवेश की अनुमति मिलेगी। समर्थकों का हुजूम व काफिला हाईवे पर ही रोक दिया जाएगा। राष्ट्रीय दलों के उम्मीदवारों को एक प्रस्तावक व क्षेत्रीय दल व निर्दलियों को 10 प्रस्तावों के साथ नामांकन करना होगा।

--------------------------

वर्जन :

लोकसभा चुनाव को प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू होगी। कलेक्ट्रेट में पूर्वाह्न 11 से तीन बजे तक नामांकन होगा। इसके बाद नामांकन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

नवनीत सिंह चहल, जिला निर्वाचन अधिकारी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप