Move to Jagran APP

एक्शन ले सकते हैं प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास

जागरण संवाददाता, चंदौली : प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास व जनपद के नोडल अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव शुक्र

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Sep 2017 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 06:56 PM (IST)
एक्शन ले सकते हैं प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास
एक्शन ले सकते हैं प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास

जागरण संवाददाता, चंदौली : प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास व जनपद के नोडल अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव शुक्रवार को जिले में होंगे। 22 व 23 सितम्बर को अपने दो दिन के प्रवास के दौरान श्री श्रीवास्तव विकास कार्यों की जमीनी पड़ताल करेंगे। वहीं जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे। बताया जा रहा है कि एक माह के अंतराल में दूसरी बार जिले में आ रहे प्रमुख सचिव इस बार विकास कार्यों की खराब प्रगति पर कार्रवाई भी कर सकते हैं। वैसे प्रमुख सचिव के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां को अमलीजामा पहनाने का भरपूर प्रयास किया गया है। लेकिन गांवों के स्थलीय निरीक्षण के बाबत स्थिति स्पष्ट नहीं होने के कारण अधिकारियों में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। उनकी गाड़ी किस गांव में रूक जाएगी कुछ कहा नहीं जा सकता।

loksabha election banner

अगस्त माह के द्वितीय पखवारे में प्रमुख सचिव ने जनपद में कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की थी। वहीं चकिया विकास खंड के ओडीएफ गांव मवैया व सकलडीहा के आलमपुर गांव का स्थलीय निरीक्षण किया था। आलमपुर गांव में वे अचानक पहुंच गए थे। गांव में साफ-सफाई की स्थिति खराब होने पर जिला पंचायत राज अधिकारी पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की थी। बताया जा रहा है कि प्रमुख सचिव इस बार सड़क मार्ग से आ रहे हैं। ऐसे में उनके साथ उनके सहकर्मी भी हो सकते हैं। सहकर्मियों के साथ होने पर वे गांव के निरीक्षण में लापरवाही उजागर होने पर त्वरित कार्रवाई कर सकते हैं। जिला स्तरीय अधिकारियों की मानें तो प्रमुख सचिव के निरीक्षण को लेकर कोई पूर्ववर्ती कार्यक्रम निर्धारित नहीं है। शुक्रवार को विकास कार्यों की समीक्षा के साथ दूसरे दिन किस गांव का निरीक्षण करेंगे यह तय नहीं है। बहरहाल देखना यह है कि प्रमुख सचिव का निरीक्षण कितना सार्थक सिद्ध होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.