Move to Jagran APP

चंदौली में निकाय चुनाव में 137 बूथों पर लगेंगे 548 मतदान कार्मिक, 274 मतपेटिकाओं में डाला जाएगा वोट

चंदौली निकाय चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शितापूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी तेज कर दी गई है। मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद मतदान कार्मिकों की तैनाती को लेकर फीडिंग का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है।

By Manoj SinghEdited By: Saurabh ChakravartyPublished: Mon, 21 Nov 2022 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2022 11:21 PM (IST)
चंदौली में निकाय चुनाव में 137 बूथों पर लगेंगे 548 मतदान कार्मिक, 274 मतपेटिकाओं में डाला जाएगा वोट
निकाय चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शितापूर्ण ढंग से कराने को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी गई है।

जागरण संवाददाता, चंदौली : निकाय चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शितापूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी तेज कर दी गई है। मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद मतदान कार्मिकों की तैनाती को लेकर फीडिंग का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है।

loksabha election banner

2022 में होने वाले निकाय चुनाव में 137 बूथों पर 548 कार्मिकों की डयूटी लगाने के साथ एक लाख 54 हजार 588 मतदाता 274 मतपेटिकाओं में अपना मत डालेंगे। हालांकि बूथों की संख्या में अभी इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है। कारण जहां एक बूथ पर 1200 से अधिक मतदाता हैं , वहां बूथों की संख्या बढ़ाई जाएगी। ऐसे बूथों की संख्या 25 है। बूथों की संख्या बढ़ेगी तो सौ मतदान कार्मिक और बढ़ जाएंगे।

निर्वाचन आयोग की ओर से अभी चुनाव की तिथी की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन संभावित उम्मीदवार अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयारी में जुट गए हैं। नगरों व कस्बों में बैनर , पोस्टर के साथ सुबह व शाम डोर टू डोर भी जनसंपर्क तेज हो गया है।

वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी चुनाव की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। निकाय चुनाव में मतदान व मतगणना को संपन्न कराने के लिए 548 कार्मिक लगाए जाने हैं। स्टोर में पड़ी मतपेटिकाओं को भी साफ सुथरा करने का कार्य किया जा रहा है। जनपद में नगर पालिका पीडीडीयू नगर सहित तीन नगर पंचायत चकिया, सदर व सैयदराजा में निकाय चुनाव संपन्न कराया जाना है।

नगरपालिका व पंचायतों में मतदान संपन्न कराने के लिए 137 बूथों पर अध्यक्ष व सभासद पद पर मतदान के लिए प्रति बूथ दो मत पेटिका की जरूरत होगी। ऐसे में मत पेटिकाओं की साफ-सफाई से लेकर उनके लाक आदि को ठीक कराया जा रहा है। जिला प्रशासन की मानें तो मतदान व मतगणना संपन्न कराने के लिए 11 हजार दो सौ मतदान कार्मिकों का डाटा फीडिंग कराया जा रहा है।

कहां कितने मतदाता

सदर- 22642

पीडीडीयू नगर- एक लाख 518

चकिया- 14, 996

सैयदराजा- 16, 432

137 बूथों के सापेक्ष 274 मतपेटिका की जरूरत है

137 बूथों के सापेक्ष 274 मतपेटिका की जरूरत है। हालांकि अभी बूथों की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है। मत पेटिकाएं तैयार कराई जा रही हैं, ताकि चुनाव की घोषणा के बाद किसी प्रकार की समस्या न आने पाए।

कैलाश यादव, सहायक निर्वाचन अधिकारी (पंचास्थानीय)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.