Move to Jagran APP

बाइक पैर पर चढ़ी तो हुआ बवाल, तोड़फोड़ और मारपीट

जहांगीराबाद में बाइक का पहिया पैर पर चढ़ने को लेकर जहांगीराबाद के गांव जलीलपुर में विशेष समुदाय के लोगों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 09:13 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 09:13 PM (IST)
बाइक पैर पर चढ़ी तो हुआ बवाल, तोड़फोड़ और मारपीट
बाइक पैर पर चढ़ी तो हुआ बवाल, तोड़फोड़ और मारपीट

बुलंदशहर, जेएनएन । जहांगीराबाद में बाइक का पहिया पैर पर चढ़ने को लेकर जहांगीराबाद के गांव जलीलपुर में विशेष समुदाय के लोगों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला कर दिया। समूह बनाकर आए लोगों ने बैठक करने आए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की कार और बाइक में तोड़फोड़ कर दी। घटना के बाद से मकान मालिक लापता है। कार्यकर्ताओं ने गैर समुदाय के लोगों पर युवक को अगवा करने का आरोप लगाया है। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के चलते पुलिस दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है और सात नामजद तथा 40 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गांव में पुलिस तैनात कर दी है।

loksabha election banner

जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य गांव जलीलपुर में बुधवार की देर शाम आकाश पुत्र सतवीर बाइक लेकर घर आए कार्यकर्ताओं के लिए कुछ लेने के लिए बाजार में गया था। आकाश की बाइक का पहिया रास्ते में जा रहे विशेष समुदाय के युवक के पैर पर चढ़ गया। इससे आक्रोशित युवक ने आकाश के साथ मारपीट कर दी। जैसे-तैसे आकाश घर लौट आया और कार्यकर्ताओं को घटना से अवगत कराया। जिला गोरक्षा प्रमुख यतेंद्र उर्फ छोटे गहना ने पुलिस को मामले की सूचना दी। इसी दौरान विशेष समुदाय के 30-40 लोगों ने आकाश के घर पर लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर पहुंचे और घर में बैठे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर हमला बोल लिया। हमले में बजरंग दल के गोरक्षा प्रमुख यतेंद्र व उनका साथ निक्की गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलावरों ने घर के बाहर खड़ी कार्यकर्ताओं की बाइक और कार में तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दी और फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया और घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां यतेंद्र और निक्की की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल में रैफर कर दिया गया। सूचना पर सीओ रमेश चंद त्रिपाठी, एसपी देहात बीबी चौरसिया व कोतवाली प्रभारी छोटे सिंह व नए कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।

...

इंटरनेट मीडिया पोस्ट पर अभद्र टिप्पणी

दरअसल दो दिन पूर्व आकाश ने इंटरनेट मीडिया पर धार्मिक पोस्ट डाली थी। हासिम नाम के एक युवक ने पोस्ट पर अभद्र कमेंट्स किया और आकाश को बुरा-भला लिखा। गाली-गलौच के साथ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए भी अभद्र कमेंट्स लिखे। इसकी जानकारी आकाश ने जिला गोरक्षा प्रमुख व अन्य साथियों को दी थी।

...

बजरंग दल कार्यकर्ता लापता

यतेंद्र कुमार ने बताया आकाश पुत्र स्व. सतवीर सिंह बजरंग दल का ग्राम संयोजक है। आकाश के घर पर ही बैठक थी और हमले के बाद से वह लापता है। आरोप लगाया कि विशेष समुदाय के लोगों ने उसे बंधक बना रखा है। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास घरों में सर्च अभियान चलाया और लेकिन आकाश का कहीं पता नहीं चला। आकाश का मोबाइल बंद है, पुलिस ने आशंका जताई है कि हमले के बाद आकाश कहीं फरार हो गया है।

...

योगेश राज के पहुंचने पर गर्माया मामला

नवनियुक्त जिला पंचायत सदस्य व स्याना के चिगराटी कांड के आरोपित योगेश राज काफिले के साथ मौके पर पहुंचे। योगेश राज घायलों से मिले। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो कई थानों की पुलिस गांव में तैनात कर दी। हालांकि इसके बाद योगेश राज सीएचसी पहुंचे और पुलिस को तहरीर देने की बात कही। यतेंद्र सिंह ने सात आरोपितों को नामजद तथा 30-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

....

इन्होंने कहा..

सात लोगों को नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। धार्मिक विवाद की बात गलत है, मामूली विवाद में दोनों पक्षों में मारपीट हुई है। फिलहाल पुलिस तैनात है और जांच कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

-संतोष कुमार सिंह

एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.