बुलंदशहर, जेएनएन। शोहदों पर रोकथाम के तमाम प्रयास के बावजूद उनके हौसले पस्त नहीं हो रहे हैं। पुलिस का इकबाल इतना कमजोर पड़ गया है कि अपराधियों को मानों खाकी का डर ही नहीं रहा। 

बुलंदशहर शहर से सटे गांव में सोमवार रात हुई एक ऐसी ही घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। यहां छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक युवक ने चार लोगों पर कार चढ़ा दी। झकझोर देने वाली इस घटना में दो महिलाओं की मौके पर मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मरने वाली दोनों महिलाएं आपस में देवरानी-जेठानी थीं। घटना के बाद आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शव हाइवे पर रखकर जाम लगा दिया। इस दौरान पुलिस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी हुई। बहरहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

यहां पांच भाइयों का एक परिवार रहता है। इस परिवार के दो भाई बाहर कमाते हैं जबकि तीन भाई गांव में ही रहते हैं। सोमवार को इसी परिवार की रिश्तेदारी में एक मांगलिक आयोजन था। उस आयोजन में शामिल होने के बाद इस परिवार के लोग अपने घर पहुंचे। बताया जाता है कि घर के बाहर ही खड़े होकर सभी लोग बात कर रहे थे कि तभी कार लेकर स्थानीय निवासी नकुल पुत्र जगवीर ठाकुर अपने साथियों के साथ वहां आ गया। आरोप है कि नकुल ने वहां खड़ी परिवार की एक युवती से छेडखानी करते हुए उसे कार में खींचने का प्रयास किया। इसपर पूरे परिवार ने शोर मचाते हुए विरोध करना शुरू किया। यह देख नकुल ने कार को थोड़ा पीछे किया और इसके बाद स्पीड से सामने खड़े लोगों पर कार दौड़ा दी। परिवार वालों को कुछ सोचने समझने का मौका ही नहीं मिला।

इधर, कार की चपेट में आकर युवती की मां व एक अन्य महिला समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। इधर, भागने के चक्कर में नकुल की कार हाईवे पर डिवाइडर से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद नकुल कार छोड़कर फरार हो गया। दूसरी ओर रोते बिलखते परिवारीजनों द्वारा आनन-फानन में घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने दोनों महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। जबकि दो अन्य घायलों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने रात में ही पोस्टमार्टम कराकर महिलाओं के शव परिजनों को सौंप दिए।

घटना के विरोध में आज सुबह ग्रामीणों और रिश्तेदारों ने महिलाओं के शव हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। इसके बाद एसपी सिटी, एडीएम समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। नोकझोंक के बाद अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीणों ने साढ़े नौ बजे जाम खोला। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित नकुल को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार, छेड़छाड़ व हत्या में मुकदमा दर्ज

नया गांव चांदपुर में युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर देवारानी-जेठानी को कार से कुचल कर मौत के घाट उतराने के आरोपित नकुल पुत्र जगवीर ठाकुर निवासी नया गांव चांदपुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़, कातिलानवा हमला, हत्या, एससीएसटी आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन पर पीड़ित परिवार के लोगों ने तीन घंटे बाद हाइवे से शव हटाकर जाम खोल दिया। दोपहर को पुलिस फोर्स की मौजूदगी में दोनों महिलाओं का अंतिम संस्कार कर दिया गया। एसएसपी एन.कोलांचि ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर छेड़छाड़ व हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार

जाम खुलने के बाद ग्रामीण दोनों शव गांव ले गए। एसपी सिटी अतुल कुमार और फोर्स की मौजूदगी में गांव के में श्मशान घाट पर दोनों का अंतिम संस्कार किया गया।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

सोमवार रात जिस जगह वारदात हुई, उसके पास सीसीटीवी कैमरा लगा है। पुलिस ने फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी कैमरे में कार सवार कुछ लोगों को टक्कर मारकर भागते हुए नजर आ रहा है।

आरोपित नकुल गिरफ्तार

एसएसपी एन.कोलांचि ने बताया कि आरोपित नकुल को गिरफ्तार कर लिया गया है। यहां घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। पहले पीडि़त परिवार ने एक्सीडेंट की सूचना दी थी। बाद में पीडि़त की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ हत्या, छेड़छाड़ व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस