बुलंदशहर, जेएनएन। सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला छासिया वाड़ा में शुक्रवार की सुबह तेज रफ्तार बाइक चलाने के विरोध को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों समुदाय के लोगों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई और पथराव हुआ। एक युवक की आंख पर गोली लग गयी। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि कई लोग पथराव में जख्मी हुए हैं। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी और एएसपी ने स्थिति को नियंत्रण किया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

ये है मामला

मोहल्ला छासिया वाड़ा में अधिकतर आबादी सैनी समाज के लोगों की है। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नो बजे बाइक सवार दो युवक छासिया वाड़ा से तेज रफ्तार से बाइक निकाल रहे थे। यह युवक मुस्लिम गद्दी बताए गए हैं। जब युवकों का मोहल्ले में ही खड़े तीन से चार युवकों ने तेज रफ्तार से बाइक चलाने का विरोध किया तो युवकों ने गालियां देनी शुरू कर दी। इस समय तो बीच-बचाव हो गया और बाइक सवार अपने घर चले गए। कुछ देर बाद मुस्लिम समाज के 50 से अधिक लोग छासिया वाड़ा में आए और वहां पर खड़े युवकों को पीट दिया। जिसके बाद दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों से खूब पथराव हुआ। कई राउंड गोलियां चली और तोड़फोड़ का भी प्रयास हुआ। दो समुदाय के झगड़े की सूचना पर एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव एएसपी गोपाल कृष्ण चौधरी कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत किया। फिलहाल छासिया वाड़ा में एएसपी की मौजूदगी में फोर्स को तैनात किया गया है। वही सैनी पक्ष की तरफ से पुलिस को तहरीर दे दी गई है। जबकि मुस्लिम पक्ष की तरफ से अभी तक तहरीर नहीं आई है। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मौके पर शांति है कोई भी तनाव नहीं है।

पहले से विवाद होने की आशंका

पुलिस का मानना है कि यह विवाद केवल बाइक की रफ्तार का नहीं है। बल्‍कि किसी और विवाद का है। जिसकी वह जांच हो रही है और जल्‍द ही इसका पता लगा लिया जाएगा।  

Edited By: Prem Bhatt