बुलंदशहर, जेएनएन। थाना पुलिस ने नकली नोटों के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपित बाजार में एक दुकान पर नकली रुपए चलाने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने दोनों के पास से 2300 रुपए नकली नोट बरामद किए है। मामले में पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पहासू थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि शनिवार को वह पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि दो युवक दानपुर मार्ग पर पीतमपूर तिराहे के निकट खड़े हैं। जिनके पास नकली नोट हैं। जिन्हें वह बाजार में चलाने आए हैं। जानकारी पर थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गई और दो युवकों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर पुलिस को दोनों युवकों के पास से 100 रुपए के 23 नकली नोट बरामद हुए। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम राहुल पुत्र रामकुमार निवासी गांव कीरतपुर थाना छतारी और हेमंत उर्फ शिवा पुत्र प्रेमशंकर निवासी गांव अहमदबास थाना छतारी बताया। आरोपियों ने नकली नोटों को बाजार में चलाने की बात मानी है। हालाकि अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इसके पीछे कि‍स गिरोह का हाथ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

इनका है कहना

थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है कि नकली नोटों को बाजार में चलाने की बात कबूल की है। लेकिन नकली नोट कहां से लेकर आए या खुद ही बनाते थे। थाना प्रभारी का कहना है कि इस मामले की जांच कर शाम तक राजफाश कर दिया जाएगा। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस