बुलंदशहर, जेएनएन: एसटीएफ व कोतवाली पुलिस ने बुधवार तड़के संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सेना और पुलिस भर्ती में सेंध लगाने वाले गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से फर्जी कागजात और महत्वपूर्ण दस्तावेज भी पुलिस को मिले हैं। आरोपितों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सेना में तैनात पांच हवलदारों पर भी मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली प्रभारी अरुणा राय ने बताया कि सुबह एसटीएफ व कोतवाली पुलिस ने एक सूचना के आधार पर काला आम चौराहे से कार सवार तीन आरोपितों को दबोच लिया। आरोपितों ने बताया कि वह सेना और पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर युवकों से तीन से चार लाख रुपये लेते हैं और फर्जी कागजात भी तैयार करते हैं। पुलिस आरोपितों से फौज और पुलिस में भर्ती कराए गए युवकों के बारे में पूछताछ कर रही है। गिरफ्तारी के दौरान तीनों आरोपित आगरा में चल रही सेना की भर्ती में युवकों का रजिस्ट्रेशन कराने जा रहे थे।

पकड़े गए आरोपित

1- प्रदीप भारद्वाज उर्फ राहुल उर्फ पंडित निवासी गांव मढ़ाहबीबपुर थाना पिसावा जनपद अलीगढ़

वर्तमान पता - यमुनापुरम कोतवाली देहात बुलंदशहर

2- देवेंद्र कुमार शर्मा निवासी गांव भूड़सैनी थाना बालैनी जनपद बागपत

वर्तमान पता - सरस्वती एंक्लेव शिवपुरा रोहटा रोड, जनपद मेरठ

3. नवीन अग्रवाल निवासी गौरई थाना इग्लास, जनपद अलीगढ़

सेना के पांच हवलदारों का गिरोह से कनेक्शन

सेना और पुलिस में भर्ती कराने वाले गिरोह के शातिरों ने बताया है कि गिरोह में भारतीय सेना के पांच हवलदार भी शामिल हैं, जो भर्ती कराने में उनका सहयोग करते हैं। पुलिस इनके बारे में जांच कर रही है।

पांच हवलदारों पर भी दर्ज हुआ मुकदमा

- हवलदार राहुल पांडेय, एआरओ वाराणसी

- हवलदार संतोष कुमार, एआरओ आगरा

- हवलदार विकास कुमार, एमएच लखनऊ

- हवलदार जगदेव सरदार, एआरओ मेरठ

- हवलदार अजय सोलंकी, एआरओ दिल्ली

- डा. राधेश्याम - निवासी मेरठ

- प्रमोद कुमार - निवासी मेरठ

दस्तावेज और सामान हुआ बरामद

पुलिस को आरोपितों के पास से एक कार, एक सीपीयू, लैपटॉप, पांच मोबाइल, 14 अंगुलियों के निशान, थिनर, आधार कार्ड, हाईस्कूल व इंटर की मार्कशीट, सनद, उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा के पांच प्रवेश पत्र, उत्तर प्रदेश पुलिस में सफल अभ्यर्थियों की सूची आदि सामान मिला है।

इनका कहना है..

सेना व पुलिस में भर्ती कराने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा है। गिरोह में पांच हवलदारों के नाम भी प्रकाश में आए हैं। उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

- अरुणा राय, कोतवाली प्रभारी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस