Move to Jagran APP

छह युवाओं को टीएचडीसी ने दिलाया प्रवेश

खुर्जा में टीएचडीसी (टहरी हाइड्रो डवलपमेंट कोरपोरेशन) इंडिया लिमिटेड सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत भी कार्य कर रहा है। टीएचडीसी द्वारा उच तापीय विद्युत परियोजना से प्रभावित गांवों के छह छात्रों को प्लास्टिक तकनीकी में डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाया है। जिनका चयन आनलाइन आयोजित परीक्षा के माध्यम से किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 11:19 PM (IST)
छह युवाओं को टीएचडीसी ने दिलाया प्रवेश
छह युवाओं को टीएचडीसी ने दिलाया प्रवेश

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में टीएचडीसी (टहरी हाइड्रो डवलपमेंट कोरपोरेशन) इंडिया लिमिटेड सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत भी कार्य कर रहा है। टीएचडीसी द्वारा उच्च तापीय विद्युत परियोजना से प्रभावित गांवों के छह छात्रों को प्लास्टिक तकनीकी में डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाया है। जिनका चयन आनलाइन आयोजित परीक्षा के माध्यम से किया गया।

loksabha election banner

खुर्जा क्षेत्र के गांव रूकनपुर निवासी उदित शर्मा, नीरज पाठक, पवन, देवेश, ऊंचागांव के अनुज शर्मा, दशहरा गांव के शिवम कुमार ने आनलाइन परीक्षा में भाग लिया था। जिसके बाद उनका चयन टीएचडीसी द्वारा किया गया। जिसके बाद बीते छह अक्टूबर को देहरादून स्थित सीआइपीइटी-सीएसटीएस में दाखिला टीएचडीसी द्वारा दिलाया गया है। जहां छात्रों को प्लास्टिक मोल्डिग तकनीक की शिक्षा दी जाएगी। तीन वर्ष के इस पूरे पाठ्यक्रम का पूरा खर्चा टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड द्वारा वहन किया जाएगा। इतना ही नहीं छात्रों के रहने के लिए छात्रावास एवं भोजन की सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। टीएचडसी इंडिया लिमिटेड के अपर महाप्रबंधक राजेश्वर गिरि ने बताया कि खुर्जा के युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए हमेशा प्रयास रहेगा।

जंगलिया साधू की धूमधाम से निकाली गई शोभायात्रा

अहमदगढ़। कस्बा अहमदगढ़ में डीजे की धुन पर जंगलिया साधु की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। दीपू शर्मा ने बताया कि गुरुवार सुबह जंगलिया साधु की विधि विधान के साथ शोभा यात्रा शुरू की गई। शोभा यात्रा का महिला-पुरुषों ने मुख्य मार्ग व जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। उसके बाद निकट के गांव बुद्धपुर ईंट भट्टा के पास जंगलिया साधु की मूर्ति स्थापित की गई। साधू की शोभायात्रा में दर्जनों महिला पुरुषों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.