Move to Jagran APP

Sudeeksha Bhati Death Case: सुदीक्षा भाटी के पिता बोले- मर्डर है तो पुलिस ने बताया दुर्घटना

Sudeeksha Bhati Death Case सुदीक्षा को कलेजे का टुकड़ा मानने वाले उसके पिता जितेंद्र भाटी ने बेटी की मौत को हत्या बताया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:11 PM (IST)
Sudeeksha Bhati Death Case: सुदीक्षा भाटी के पिता बोले- मर्डर है तो पुलिस ने बताया दुर्घटना
Sudeeksha Bhati Death Case: सुदीक्षा भाटी के पिता बोले- मर्डर है तो पुलिस ने बताया दुर्घटना

बुलंदशहर, जेएनएन। जीवन में संकट के अनेक दौर तथा उतार-चढ़ाव के दौर देखने के बाद अमेरिका में करीब चार करोड़ रुपया की स्कॉलरशिप लेकर मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही सुदीक्षा भाटी की सोमवार को सड़क हादसे में मौत के बाद अब नई-नई बातें सामने आ रही हैं। सुदीक्षा को कलेजे का टुकड़ा मानने वाले उसके पिता जितेंद्र भाटी ने बेटी की मौत को हत्या बताया है। उधर पुलिस इस प्रकरण को एक दुर्घटना बताया है और दोषी को खोजने के स्थान पर सुदीक्षा के घर के लोगों में ही कमी निकाल रही है।

loksabha election banner

बुलंदशहर के डीएम रविंद्र कुमार ने बताया यह दुर्घटना का मामला है। डीएम ने कहा कि बाइक सुदीक्षा का चचेरा नाबालिग भाई निगम चला रहा था और उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना था। यह कहा गया है कि अनियंत्रित बाइक लड़का संभाल नहीं पाया और आगे खड़ी बाइक से टक्कर हो गई। इसके बाद सुदीक्षा बाइक से गिरने से सुदीक्षा के सिर में चोट लगी। सूचना पर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई।

पिता का दावा, बाइक भाई नहीं चाचा चला रहा था

जितेंद्र भाटी ने बेटी की मौत पर कहा कि मैं जनता हूं कि मेरी सुदीक्षा वापस नहीं आएगी, लेकिन भरोसा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुझे न्याय दिलवाएंगे। पिता का कहना है कि उनकी बेटी की हत्या हुई है। सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी का कहना है कि गाड़ी सुदीक्षा का चाचा चला रहा था। पिता ने मांग की है कि पुलिस ढंग से जांच करे जिससे आरोपित पकड़े जाएं और भविष्य में ऐसी घटना दोबारा नहीं हो। दादरी की रहने वाले सुदीक्ष भाटी के पिता जितेंद्र भाटी का आरोप है कि बुलंदशहर पुलिस ने अब तक किसी तरह का कोई सहयोग नहीं किया है। उनका कहना है कि सड़क हादसे के बाद जब पोस्टमार्टम हुआ तो उसके बाद मृत शरीर को घर तक लाने के लिए पुलिस की ओर से एंबुलेंस तक मुहैया नहीं कराई गई।

ग्रेटर नोएडा के दादरी में छोटा सा ढाबा चलाने वाले सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी सदमे में हैं। सुदीक्षा की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। सुदीक्षा भाटी के पिता जितेंद्र भाटी धूम मानिकपुर गांव में ही छोटा ढाबा चलाने हैं। बेटी की मौत के बाद माता-पिता दोनों अंदर से टूट गए हैं। उन्होंने कैसे-कैसे अरमान सजाए थे सुदीक्षा के लिए, एक ही पल में सब चकनाचूर हो गए।

परिवार की बदहाल आर्थिक हालत ने कई बार सुदीक्षा की हिम्मत तोड़ी, लेकिन होनहार लड़की का जज्बा बरकरार रहा। इसी कारण सीबीएसई की परीक्षा में 2018 में इंटर में 98 प्रतिशत नंबर लाने वाली सुदीक्षा को करीब चार करोड़ की स्कॉलरशिप के साथ अमेरिका में मैनेजमेंट की पढ़ाई करने का मौका मिला। सुदीक्षा भाटी को अमेरिका के प्रसिद्ध बॉब्सन कॉलेज ने तकरीबन 3.8 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी थी।

शिव नाडर फाउंडेशन के बुलंदशहर में विद्याज्ञान लीडरशिप अकादमी में शिक्षा ग्रहण करने के लिए सुदीक्षा का चयन 2011 में हुआ था। यहां गरीब परिवार के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जाती है। सिकंदराबाद के दुल्हेरा गांव के विद्या ज्ञान स्कूल की छात्रा सुदीक्षा 12वीं में अंग्रेजी विषय में 95, इतिहास में 100, राजनीति विज्ञान में 96, भूगोल में 99, अर्थशास्त्र में 100 अंक हासिल किए थे। स्कूल की तरफ से स्कॉलरशिप के लिए अमेरिका में आवेदन किया गया था। जहां से स्कॉलरशिप दी गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.