बुलंदशहर, जेएनएन। ककोड़ कस्बे में शनिवार रात हिदू जागरण मंच से जुड़े व्यापारी पर संप्रदाय विशेष के सभासद समेत तीन लोगों ने चाकू से हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल व्यापारी को नोएडा में भर्ती कराया गया है। रविवार को कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर हंगामा किया। तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। उधर, पुलिस ने देर रात आरोपित सभासद को गिरफ्तार कर लिया है।

ककोड़ थाना क्षेत्र के मोहल्ला मालियान निवासी हिदू जागरण मंच कार्यकर्ता व व्यापारी 28 वर्षीय राहुल पुत्र राकेश की बाजार में आटा चक्की है। साथ में खिलौने और गैस के चूल्हे की दुकान है। शनिवार दोपहर राहुल के दोस्त आसिफ और वार्ड नंबर आठ के सभासद नफीस के दोस्त शाहरुख का झगड़ा हो गया था। सूचना पर राहुल और नफीस भी वहां पहुंचे। दोनों पक्षों में मारपीट हुई। लोगों के हस्तक्षेप कर उस वक्त मामला शांत कर दिया। रात में दुकान बंद करने के बाद राहुल अपने घर पहुंच गया। कुछ देर बाद घरेलू सामान खरीदने बाजार चला गया। रात करीब 10 बजे लौटते समय एचडीएफसी बैंक के पास सभासद नफीस ने दो अन्य लोगों के साथ राहुल पर चाकुओं से हमला कर दिया। राहुल मदद के लिए चिल्लाया लेकिन कोई नहीं और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। इस पर हमलावर भाग निकले।

बताया जाता है कि बाजार में सभासद के एक करीबी की मीट की दुकान है, जिसका राहुल विरोध करता था। इसको लेकर भी नफीस और राहुल में रंजिश चल रही है। एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव और सीओ नमृता श्रीवास्तव रात में ही फोर्स के साथ पहुंच गए। राहुल की मां रेखा ने सभासद नफीस समेत तीन के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है। रविवार सुबह हिदू जागरण मंच कार्यकर्ता पहले मंदिर में एकत्र हुए और फिर थाने का घेराव कर हंगामा किया। तनाव बढ़ता देख कस्बे में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई। राहुल की हालत गंभीर बताई जा रही है। उधर, देर रात पुलिस ने कस्बे से ही आरोपित सभासद आसिफ को गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने कहा

हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं। स्थिति सामान्य है। एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात की गई है।

- संतोष कुमार सिंह, एसएसपी

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप