Move to Jagran APP

शाह की युवाओं पर रही नजर और कांग्रेस पर निशाना

शहर के गंगानगर में बुधवार को आयोजित भाजपा के बड़े सियासी कार्यक्रम में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तीस मिनट तक भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके परिवारों का 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के टिप्स दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 11:25 PM (IST)
शाह की युवाओं पर रही नजर और कांग्रेस पर निशाना
शाह की युवाओं पर रही नजर और कांग्रेस पर निशाना

बुलंदशहर: शहर के गंगानगर में बुधवार को आयोजित भाजपा के बड़े सियासी कार्यक्रम में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तीस मिनट तक भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके परिवारों का 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के टिप्स दिए। तीस मिनट तक शाह के निशाने पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी रहे, जबकि उनकी नजर युवाओं पर भी रही। छह बार उन्होंने कांग्रेस, सपा और बसपा समेत तमाम विपक्षी दलों और नेताओं का नाम लिए तो सात बार मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को गिनाते हुए युवाओं का जिक्र किया।

loksabha election banner

पार्टी कार्यक्रम में स्वागत औपचारिकता को संक्षेप में निपटाते हुए अमित शाह ने संबोधन शुरू किया। उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पूछा कि जब सोनिया गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने वालीं थीं तो क्या बुलंदशहर के लोगों को पता था कि कांग्रेस का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बनने वाले हैं। युवाओं ने जोर से आवाज लगाते हुए बताया कि पता था। भाजपा ही एक ऐसी लोकतांत्रिक पार्टी है, जिसमें पोस्टर चिपकाने वाला मेरा जैसा युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष और चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है। उरी में पाकिस्तान द्वारा किए गए हमले में 12 सैनिकों की शहादत का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि उस हमले के बाद बुलंदशहर के युवा सोच रहे थे कि अब क्या होगा? लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक कर बता दिया कि अब देश में 56 इंच के सीने वाले मोदी की सरकार है, मौनी बाबा की नहीं। मोदी सरकार द्वारा युवाओं के स्किल डवलप के लिए चलाई गई योजनाओं को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं के रोजगार के लिए मोदी सरकार ने मुद्रा लोन बंटवाए। उन्होंने युवाओं से कहा कि हनुमान जी की मुट्ठी भींचकर इतने जोर से आवाज लगाओ कि दिल्ली तक पहुंचे। योगी सरकार में हुए 50 हजार करोड़ रुपये के गन्ना भुगतान और आम बजट में छोटे किसानों के लिए छह हजार रुपये सालाना देने की योजना के साथ ही फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने का जिक्र करते हुए किसानों को साधने की कोशिश की।

राहुल बाबा और बुआ भतीजा पर बजवाई ताली

भाजपा के परिवारिक कार्यक्रम में अमित शाह ने बार-बार राहुल बाबा और बुआ-भतीजा का जिक्र करते हुए युवाओं से ताली बजवाई और सवाल पूछते हुए जवाब मांगे। युवाओं ने भी पूरे जोश के साथ हाथ उठाकर और शोर मचाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष को जवाब दिए।

आठ करोड़ शौचालय बनवाए

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल बाबा हिसाब मांगते हैं, लेकिन मोदी ने देश में आठ करोड़ शौचालय बनवाए, छह करोड़ गरीबों को गैस के चूल्हे दिए। युवाओं को रोजगार के लिए मुद्रा लोन दिया। दो करोड़ गरीबों को घर दिए और 19 हजार गांवों का विद्युतीकरण किया। इनको गिनाते हुए 129 योजनाओं की सूची पढ़नी शुरू की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.