Move to Jagran APP

उत्पीड़न के विरोध में धरने बैठे सफाईकर्मी

सिकंदराबाद नगरपालिका परिसर में उत्पीड़न के खिलाफ कई ठेका और संविदा कर्मचारी भाजपा नेता के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए। सूचना से नगरपालिका ईओ मौके पर पहुंचे और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 11:08 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 11:08 PM (IST)
उत्पीड़न के विरोध में धरने बैठे सफाईकर्मी
उत्पीड़न के विरोध में धरने बैठे सफाईकर्मी

जेएनएन, बुलंदशहर। सिकंदराबाद नगरपालिका परिसर में उत्पीड़न के खिलाफ कई ठेका और संविदा कर्मचारी भाजपा नेता के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए। सूचना से नगरपालिका ईओ मौके पर पहुंचे और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। मामले में मौजूद ठेकेदार पर आर्थिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए पालिका से हटाने की मांग ईओ से की।

loksabha election banner

नगरपालिका में ठेका और संविदा कर्मी पवन, अनिल, रवि, आकाश गणेश, गीता, कमलेश, किरन, रेनू, प्रेम, बबीता, संतो ने बताया कि उन्हें लगभग चार माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है। महीने भर सफाई का काम करने के बावजूद पन्द्रह दिन का ही ठेकेदार द्वारा भुगतान किया जाता है। इससे उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। नगरपालिका प्रशासन को भी समस्या से कई बार अवगत कराया जा चुका है। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। इस बाबत धरने पर बैठे कर्मियों ने मौजूद ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए हटाने की मांग की। वहीं भाजपा नेता हेमंत शर्मा ने ईओ विनोद कुमार से ठेका और संविदा कर्मियों के साथ पालिका प्रशासन पर भेदभाव करने का भी आरोप लगाया है। ईओ विनोद कुमार ने बताया कि किसी भी कर्मी के साथ भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा। मामले में कर्मियों को जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद ही कर्मियों ने धरना समाप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.