Move to Jagran APP

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर फिर बवाल, गिरफ्तार योगेश राज पूछताछ जारी

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर फिर बवाल में जमकर हंगामा हो रहा है। यहा बवाल सात गोवंश के अवशेष बरामद होने के बाद से शुरू हुआ।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jan 2019 01:47 PM (IST)
बुलंदशहर में गोकशी को लेकर फिर बवाल, गिरफ्तार योगेश राज पूछताछ जारी
बुलंदशहर में गोकशी को लेकर फिर बवाल, गिरफ्तार योगेश राज पूछताछ जारी

बुलंदशहर, जेएनएन। बुलंदशहर में गोकशी को लेकर फिर बवाल में जमकर हंगामा हो रहा है। यहां बवाल सात गोवंश के अवशेष बरामद होने के बाद से शुरू हुआ। इस बीच स्याना बवाल में फरार चल रहे बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को एसआइटी गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। बता दें कि 3 दिसंबर को चिंगरावटी पुलिस चौकी के पास गोवंश अवशेष मिलने पर खूनी बवाल हो गया था, जिसमें स्याना कोतवाल सुबोध कुमार शहीद हो गए थे। खूनी बवाल भड़काने के लिए पुलिस बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश को मुख्य आरोपित मान रही थी, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसआईटी लगातार दबिश दे रही थी। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि स्याना हिंसा में फरार चल रहे बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को कोतवाली देहात क्षेत्र के खुर्जा टी प्वाइंट से गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। जल्द फरार चल रहे बाकी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

बुलंदशहर में फिर गोकशी पर हंगामा

गोवंश के अवशेष मिलने के बाद चिंगरावठी पुलिस चौके के पास हुई हिंसा अभी लोग भूले भी नहीं थे कि बुधवार को गांव क्योली और डाबर गांव के बीच स्थित एक बाग में सात गोवंश के अवशेष बरामद हुए। भीड़ ने हंगामा किया। पुलिस ने ग्रामीणों ने शांत कराया और अवशेषों को जमीन में दबा दिया। बता दें कि चिंगरावठी में हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की गोली लगने से मौत हो गई थी। अलीगढ़ के चंडौस थाना क्षेत्र के गांव भोगपुर निवासी राजेंद्र का बुलंदशहर जनपद के थाना अरनिया क्षेत्र में आम का बाग है। बुधवार सुबह वहां ग्रामीणों ने सात गोवंश के अवशेष और चाकू पड़ा देखा।

बाग में चाकू मिला 

सूचना पर मौके पर पहुचे पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के सामने ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। आरोप लगाया कि बाग में चाकू भी मिला है। साफ है कि बाग में ही गोकशी की घटना को अंजाम दिया गया। अधिकारियों ने अवशेषों को जमीन में दबाने के बाद आरोपितों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए। मामले में पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। उधर, बजरंगदल के प्रदेश संयोजक प्रवीण भाटी ने कहा कि स्याना में भी गोवंश मिलने की घटना के बाद बवाल हुआ था। इसके बाद भी लापरवाही बरती जा रही है। एसडीएम ने बताया कि घटना जनपद की सीमा पर हुई है। ऐसे में हो सकता है कि अलीगढ़ में गोकशी करने के बाद यहां गोवंश के अवशेष डाले गए हों। उन्होंने इसे माहौल खराब करने की साजिश की भी आशंका जताई। बताया कि मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है। आरोपितों की पहचान कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सहारनपुर में 70 किलो गोमांस समेत दो पकड़े

चिलकाना पुलिस ने गोकशी के दो आरोपितों को गिरफ्तार कर 70 किलो गोवंश मांस व काटने के उपकरण बरामद किए हैं। बुधवार सुबह गोकशी की सूचना पर पुलिस ने कस्बे के मोहल्ला जाकिर हसन में एक घर पर छापा मारा। पुलिस के मुताबिक मौके पर गोकशी की जा रही थी। पुलिस को आरोपितों की गिरफ्तारी के वक्त उनके परिजनों और महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि मौके से बरामद मांस का सैम्पल परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। पकड़े गए दोनों आरोपित रईस व आमिर सगे भाई हैं। दोनों को जेल भेज दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.