Move to Jagran APP

कम खर्च में लोगों को मिलेगी आपरेशन की सुविधा:डा. अशोक

बीएएमएस-एमएस चिकित्सक द्वारा आपरेशन की अनुमति के लिए शुरू हुई प्रक्रिया पर नेशनल इंट्रीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन बुलंदशहर के सदस्यों ने केन्द्र सरकार का आभार जताया है। संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि देश की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने के लिए सरकार का ये सराहनीय कदम है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 11:20 PM (IST)
कम खर्च में लोगों को मिलेगी आपरेशन की सुविधा:डा. अशोक
कम खर्च में लोगों को मिलेगी आपरेशन की सुविधा:डा. अशोक

जेएनएन, बुलंदशहर। बीएएमएस-एमएस चिकित्सक द्वारा आपरेशन की अनुमति के लिए शुरू हुई प्रक्रिया पर नेशनल इंट्रीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन बुलंदशहर के सदस्यों ने केन्द्र सरकार का आभार जताया है। संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि देश की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने के लिए सरकार का ये सराहनीय कदम है।

loksabha election banner

नेशनल इंट्रीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन बुलंदशहर के जिलाध्यक्ष डा. अशोक शर्मा का कहना है कि एलोपैथ में आपरेशन इतना महंगा है कि गरीब आदमी कर्ज में आ जाता है। बीएएमएस-एमएस चिकित्सक हड्डियों, जोड़ों, नेत्र रोग, नाक, कान, गला एवं जरनल सर्जरी के साथ दंत रोग और प्रसूति समेत 68 प्रकार की शल्य क्रिया करेंगे तो आम आदमी को न सिर्फ सुविधा मिलेगी बल्कि वह कर्ज में दबने से भी बचेगा। आयुर्वेद विज्ञान ने हमारे वेदों की उत्पत्ति की है। हजारों वर्षों तक चिकित्सा विज्ञान आयुर्वेद पद्धति से ही जनमानस की सेवा करता रहा है। सरकार ने शल्य एवं शालाक्य चिकित्सा को आयुष चिकित्सकों को अधिकार देकर उसका पुराना गौरव वापस लौटाया है। वैसे भी सुश्रुत ही शल्य चिकित्सा के जनक हैं। सेवानिवृत क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं युनानी अधिकारी डा. गीता शर्मा ने कहा कि बीएएमएस-एमएस में भी बहुत कठिन पढ़ाई होती है। सरकार का कदम सराहनीय और गरीबों को लाभ देने वाला है। डा. कफील अहमद, डा. आरके गौड़, डा. राहुल भारद्वाज, डा. आरके गौड़, डा. मुकेश कौशिक, डा. मुमताज अली, डा. राहुल भारद्वाज, डा. अरविद बालियान, डा. हितेश कौशिक, डा. वसीम अहमद और डा. राजीव गौड़ आदि उपस्थित रहे।

कोरोना के बीस नए संक्रमित मिले, एक की मौत

जिले में संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं। गुरुवार को कोरोना के 20 नए पाजिटिव मिले हैं। वहीं एक की मौत हो गई है। साथ ही 19 ही मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इस तरह कुल संक्रमितों की संख्या 5581 हो गई है। वहीं 5218 मरीजों ने कोरोना से ठीक हो चुके हैं। 88 की मौत हो गई है। वर्तमान में 275 मरीज उपचाराधीन हैं।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार सदर तहसील क्षेत्र के गांव सुजापुर निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। वहीं डीएम कालोनी में दो, सुजापुर, राम विहार कालोनी, शास्त्री नगर और देवीपुरा में एक-एक संक्रमित की पुष्टि हुई है। इसके अलावा बीबीनगर में नौ, दानपुर में चार, खुर्जा में दो, अनूपशहर, नरौरा, अरनियां, जहांगीराबाद और सिकंदराबाद में एक-एक पाजिटिव मिला है। जिला सर्विलांस अधिकारी व एसीएमओ डा. रोहताश यादव ने बताया कि जांच का दायरा बढ़ाया है, अधिक संक्रमित वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर रैंडम जांच की जा रही है। साथ ही संक्रमित के दस संपर्कों को ट्रेस कर रहे हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.