Move to Jagran APP

यमुनापुरम में उफनती सीवर लाइन से लोगों को परेशानी

नगरपालिका और विकास प्राधिकरण की अनदेखी के चलते शहर की यमुनापुरम पॉश कालोनी के लोग पिछले एक साल से नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। आरोप है कि शिकायत के बाद भी अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 05:03 PM (IST)
यमुनापुरम में उफनती सीवर लाइन से लोगों को परेशानी
यमुनापुरम में उफनती सीवर लाइन से लोगों को परेशानी

बुलंदशहर, जेएनएन। नगरपालिका और विकास प्राधिकरण की अनदेखी के चलते शहर की यमुनापुरम पॉश कालोनी के लोग पिछले एक साल से नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। आरोप है कि शिकायत के बाद भी अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे।

loksabha election banner

यमुनापुरम कालोनी बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की अधिकृत कालोनी है। बावजूद इसके यहां सीवर लाइन की गुणवत्ता इतनी खराब है कि आए दिन सीवर लाइन लीकेज रहती है। अधिकांश घरों में शौचालयों के सेफ्टी टैंक भी नहीं है। लोगों ने पाइप सीधे सीवर लाइन में डलवा रखे हैं। जिससे मल बाहर आने लगता है। दुर्गध उठती रहती है। यहां डवलपमेंट चार्ज भी वसूला जाता है। बावजूद इसके कालोनी में समस्या बनी हुई है।

मास्टर दिनेश शर्मा पालिका के साथ ही बीडीए में भी शिकायत की है, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है। सफाई व्यवस्था भी चौपट है। पालिका के सफाईकर्मी भी कभी-कभाक दिखाई देते हैं। गांवों से भी बदत्तर हालात शहर की इस कालोनी की है।

-सुरेश सिंह-नालियां

नालियां सिल्ट से भरी हैं। कुछ लोगों ने सीवर में घर की नाली भी कनेक्ट कर दी हैं, जिससे मैनहोल से गंदगी उफनती रहती है। पालिका के अधिकारी नई सीवर लाइन डलने की बात कहते हैं।

-गजेन्द्र सिंह पालिका हाउस टैक्स वसूलती है। जलकर भी लेती है। चुनाव में वोट भी देते हैं, लेकिन अब ना तो उनकी समस्या कोई अधिकारी सुनते हैं और ना ही कोई जनप्रतिनिधि। सीवरेज के पानी खींचने वाला पंप भी कभी-कभी ही चलता है। इससे भी सीवर ओवरफ्लो होता है।

-अमर पाल सिंह इन्होंने कहा

कालोनी पालिका के हैंडओवर है, लेकिन ये सीवर लाइन प्राधिकरण ने डाली थी, जिसकी गुणवत्ता बहुत खराब थी। इसलिए अब क्षतिग्रस्त हो गई है। अमृत योजना से नई लाइन डाली जाएगी। नई सीवर लाइन की डीपीआर में शामिल है। शिकायत आने पर कर्मचारी टैंकर लेकर जाते हैं।

-सुनील कुमार-सफाई निरीक्षक पालिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.