बुलंदशहर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उधर लक्षण दिखने पर लोग अस्पताल पहुंचकर जांच करा रहे हैं और संक्रमित मिलने पर दवाइयां लेकर उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा रहा है।

खुर्जा के राजकीय महिला अस्पताल में कोरोना टीकाकरण का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। किशोरों से लेकर बड़ों तक टीके लगवाने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। जहां कई कर्मियों को टीकाकरण के लिए लगाया गया है। मंगलवार को करीब 500 लोगों को टीके लगाए गए। साथ ही उनसे कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की अपील की गई। उधर अस्पताल में कोरोना की जांच कराने भी लोग उमड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। लक्षण दिखने पर लोग अस्पताल पहुंचकर जांच करा रहे हैं। मंगलवार को सौ से अधिक के लोगों ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर जांच कराई। जिनमें दोपहर तक 19 लोग एंटीजन से संक्रमित मिले। जिन्हें चिकित्सकों ने दवा देते हुए होम क्वारंटाइन किया है। क्षेत्रीय कोरोना अधिकारी डा. विकास राय ने बताया कि टीकाकरण कराने के साथ-साथ जांच भी लगातार कराई जा रही है।

टीकाकरण कराने को लेकर किया जागरूक

खुर्जा: टीकाकरण कराने को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें टीकाकरण कराने के फायदे बताए और उनसे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनने की अपील की गई।

मंगलवार को नव भारत सामाजिक विकास संस्था के कार्यकर्ता मोहल्ला तेलियाघाट पर एकत्र हुए। जहां से दो-दो की टोलियां बनाकर कार्यकर्ता मोहल्ला न्यूशिवपुरी, ज्ञानलोक, नवलपुरा, देवीधाम आदि में पहुंचे। जहां उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी है। क्योंकि टीकाकरण कराने से ही कोरोना से बचाव संभव है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है। वह टीकाकरण जल्द करा लें। वहीं उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की अपील लोगों से की और मास्क पहनने के प्रति जागरूक किया। इसमें बॉबी राणा, विकास भाटी, कपिल, वीरपाल, मोहन सिंह, शैलेंद्र आदि रहे।

Edited By: Jagran