Move to Jagran APP

अफसर मौन, साइलेंट जोन में बज रहे भोंपू, रोके कौन

वैसे तो अस्पताल साइलेंट जोन में आता है, यहां ज्यादा शोर-शराबा नहीं होना चाहिए। लेकिन अपने जिला अस्पताल में पिछले दो दिन से बिना किसी रोक टोक के एनआरएचएम के संविदाकर्मी लाउड स्पीकर बजा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 10:39 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 10:39 PM (IST)
अफसर मौन, साइलेंट जोन में बज रहे भोंपू, रोके कौन
अफसर मौन, साइलेंट जोन में बज रहे भोंपू, रोके कौन

बुलंदशहर : वैसे तो अस्पताल साइलेंट जोन में आता है, यहां ज्यादा शोर-शराबा नहीं होना चाहिए। लेकिन अपने जिला अस्पताल में पिछले दो दिन से बिना किसी रोक टोक के एनआरएचएम के संविदाकर्मी लाउड स्पीकर बजा रहे हैं। हद तो तब हो गई, जब जिला अस्पताल में डीएम, सीडीओ और सीएमओ की मौजूदगी में लाउडस्पीकर शोर मचाता रहा और मरीज परेशान होते रहे।

loksabha election banner

सामान कार्य सामान वेतनमान की मांग को लेकर जिलेभर के एनआरएचएम के संविदा कर्मचारी हड़ताल पर हैं। संविदा कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर जिला अस्पताल परिसर में धरने पर बैठे हैं। संविदा कर्मचारी जिला अस्पताल परिसर में ही लाउड स्पीकर पर नारेबाजी कर रहे हैं और संबोधन कर रहे हैं। लाउड स्पीकर का ये शोर 22 जनवरी से शुरु हुआ है। जबकि जिला अस्पताल में सामान्य अस्पताल और जिला महिला अस्पताल के सीएमएस भी रहते हैं। सीएमओ और कई एसीएमओ की गाड़ी भी धरना स्थल के पास से ही गुजरकर आती और जाती है। बावजूद इसके किसी भी स्वास्थ्य अफसरों ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। जबकि मरीज और उनके तीमारदार लाउडस्पीकर के शोर से परेशान हो रहे हैं। एक-दो मरीज के तीमारदार तो स्वास्थ्य अधिकारियों और डाक्टरों से शिकायत करने के लिए भी पहुंचे। लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात रहा। हद तो बुधवार को तब हो गई, जब जिला महिला अस्पताल की मेटरनिटी ¨वग की ओपीडी में डीएम अनुज कुमार झा और सीडीओ ईशा दुहन, सीएमओ डा. केएन तिवारी, सीएमएस डा. रामबीर ¨सह और सीएमएस डा. बीना रानी समेत कई अधिकारी नवजात बेटियों का जन्मदिन मनाने के लिए पहुंचे। लेकिन संविदाकर्मियों का लाउड स्पीकर बजता रहा। मेटरनिटी ¨वग में भी साउंड के साथ बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किए। ये कार्यक्रम धरातल पर आयोजित था। जबकि प्रथम तल पर प्रसूताएं, नवजात बच्चे और तीमारदार मौजूद थे। इससे प्रसूताओं और बच्चों को परेशानी उठानी पड़ी। सीएमओ का कहना है कि मेटरनिटी ¨वग में कोई परेशानी नहीं हुई है। संविदाकर्मियों के लाउडस्पीकर बंद कराएंगे। अस्पताल साइलेंट जोन है।

धरना देने वाले संविदाकर्मियों का कटेगा मानदेय

सामान कार्य-सामान वेतन की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे एनआरएचएम के संविदाकर्मियों पर अफसरों की निगाह तिरछी हो गई है। संविदाकर्मियों की हड़ताल के चलते स्वास्थ्य विभाग के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। पिछले दो दिन से संविदाकर्मी ड्यूटी टाइम में हड़ताल में हैं। इससे मीजल्स रूबेला का टीकाकरण भी रुका हुआ है। इसलिए हड़ताल पर बैठने वाले संविदाकर्मियों का मानदेय काटा जाएगा। सीएमओ डा. केएन तिवारी ने बताया कि यदि संविदा का कर्मचारी उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर करके भी बैठेगा तब भी नहीं चलेगा। चेक कराएंगे, कि कौन काम कर रहा है और कौन नहीं। धरने पर बैठने वाले संविदाकर्मियों का मानदेय काटा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.