Move to Jagran APP

छात्रों को दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

शहर के पास हजरतपुर स्थित छत्रपति शिवाजी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में शनिवार को कार्यक्रम आयोजित कर छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई। इसी के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के यातायात सप्ताह का समापन हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 07:13 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 07:13 AM (IST)
छात्रों को दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ
छात्रों को दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

जेएनएन, बुलंदशहर। शहर के पास हजरतपुर स्थित छत्रपति शिवाजी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में शनिवार को कार्यक्रम आयोजित कर छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई। इसी के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के यातायात सप्ताह का समापन हुआ।

loksabha election banner

प्रधानाचार्य रमेश ने जीवन सुरक्षित रखने के लिए दस बिदुओं पर शपथ दिलाई। छात्र-छात्राओं ने शपथ ली कि यातायात संबंधी सभी नियमों का पालन करेंगे। पैदल साइकिल व चालक बाई तरफ का प्रयोग करेंगे। दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने को प्रेरित करेंगे। चार पहिया वाहनों वालों को सीट बेल्ट का प्रयोग करने को प्रेरित करेंगे। नशे की हालत में वाहन न चलाने के लिए प्रेरित करेंगे। ओवर टेकिग नहीं करेंगे और धैर्य बनाए रखेंगे। 18 वर्ष की आयु पूर्ण किए बिना वह बगैर लाइसेंस के वाहन नहीं चलाएंगे। सड़क पर चलते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। सड़क पर आते जाते समय श्रंखला बनाकर नहीं चलेंगे। कार्यक्रम अधिकारी रामकुमार आर्य व पंकज गोयल के दिशा निर्देशन में छात्रों ने शपथ ली।

एनसीसी में 25 छात्र-छात्राओं का चयन

जहांगीराबाद नगर के भानु प्रताप एंग्लो वैदिक संस्कृत इंटर कालेज में एनसीसी सीनियर डिवीजन की भर्ती की गई। भर्ती में लगभग 90 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इसमें लिखित व शारीरिक परीक्षा में केवल आठ छात्राएं व 17 छात्र ही पास हो पाए। एनसीसी के लेफ्टिनेंट अवजीत सिंह चौहान ने कहा कि एनसीसी हमको जीवन में अनुशासन एवं सहभागिता सिखाती है। साथ ही युवाओं के मन में देशप्रेम की भावना भी जागृत होती है। सूबेदार प्रेम सिंह, सूबेदार अजीत कुमार, हवलदार हरप्रीत सिंह, हवलदार बलजीत सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.