Move to Jagran APP

अब पांच दिसंबर तक जुड़वाएं मतदाता सूची में नाम

निर्वाचन आयोग ने विधान सभा सामान्य निर्वाचन नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण की अंतिम तिथि 30 नवंबर को बढ़ा कर अब पांच दिसंबर कर दिया है। यदि आप मतदाता सूची में अपना नाम नहीं जुड़वा पाएं है तो आपको एक और अवसर प्रदान किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 10:44 PM (IST)
अब पांच दिसंबर तक जुड़वाएं मतदाता सूची में नाम
अब पांच दिसंबर तक जुड़वाएं मतदाता सूची में नाम

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। निर्वाचन आयोग ने विधान सभा सामान्य निर्वाचन नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण की अंतिम तिथि 30 नवंबर को बढ़ा कर अब पांच दिसंबर कर दिया है। यदि आप मतदाता सूची में अपना नाम नहीं जुड़वा पाएं है तो आपको एक और अवसर प्रदान किया है।

loksabha election banner

उपजिला निर्वाचन अधिकारी डा. प्रशांत कुमार ने बताया कि विधान सभा निर्वाचन नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की अंतिम 30 नवंबर थी। आयोग ने अब इसको बढ़ा कर पांच दिसंबर कर दिया है। यदि कोई व्यक्ति अपनी वोट नहीं बनवा पाया है तो वो अब अपने पोलिग बूथ जाकर फार्म छह जमा कर सकते हैं। यदि किसी मतदाता को अपने नाम में संशोधन कराना हो या दूसरी जगह वोट शिफ्ट कराना हो तो अपना फार्म भर कर बीएलओ को जमा कर दें। अब तक आए दावे और आपत्तियों का निस्तारण करने के साथ ही फीडिग का काम शुरू करा दिया गया है। जनवरी माह में मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। छात्राओं ने मतदान के प्रति किया जागरूक

स्याना। नगर के दिलावरी देवी कन्या पीजी कालेज में छात्राओं ने पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया।

गुरुवार को कालेज परिसर में आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ कालेज प्राचार्य एचके वैश्य मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर किया। प्राचार्य ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान हर भारतीय व्यक्ति का संवैधानिक अधिकार है। इस लिए सभी लोगों को मतदान में अवश्य अपनी भागेदारी करनी चाहिए। कहा कि सभी छात्राएं अपने आसपड़ोस के लोगों को मतदान का महत्व बताते हुए उन्हे जागरूक करे। चित्रकला प्रवक्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में कालेज की बीए, एमए, बीएड व डीएलइडी की छात्राओं ने भाग लिया। निर्णायक मंडल द्वारा एमए की छात्रा शबिस्ता को प्रथम, मोजिदा को द्वितीय व नेहा एवं आंचल को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान घोषित किया। प्राचार्य द्वारा सभी विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया। इस दौरान मानसी तोमर, परिधि, मोनिका, डीएल शर्मा बागेश्वर व अश्वनी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.