जेएनएन, बुलंदशहर। कोरोना वैक्सीनेशन के साथ ही राहतभरी खबर है। जिले में लगातार तीसरे दिन गुरुवार को एक भी केस नहीं मिला है। वहीं एक भी मरीज स्वस्थ नहीं हुआ है। इस तरह अब संक्रमितों की संख्या 6271 और 6168 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब तक 94 की मौत हो चुकी है। वर्तमान 9 मरीज होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। जिले में बीते साल 29 मार्च को पहला केस मिला था। शुरुआत में केसों की संख्या रफ्तार के साथ बढ़ी थी। अब करीब 11 महीने बाद ऐसा हुआ है। जब लगातार तीसरे दिन केसों की संख्या शून्य रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी रिपोर्ट में एक भी संक्रमित नहीं मिला है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. रोहताश यादव ने बताया कि जिलेभर में सिर्फ 9 कोरोना के एक्टिव केस रह गए हैं। जिनका उपचार चल रहा है। जल्द ही इन मरीजों के स्वस्थ होने के बाद जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। वहीं आगे के लिए वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है, लेकिन फिर भी लोग सावधानी जरूर बरतें। मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिग का पालन जरूर करें।

पूर्व चेयरमैन समेत 125 बुजुर्गो ने कराया टीकाकरण

छतारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को टीकाकरण के तीसरे चरण का शुभारंभ हुआ। पूर्व चेयरमैन सहित 125 वृद्ध लोगों ने टीकाकरण कराया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. मनोज कुमार ने बताया गुरुवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छतारी, सरभन्ना सहित चौढेरा में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण का शुभारंभ हुआ। जहां छतारी के स्वास्थ्य केंद्र पर पूर्व चेयरमैन मंगलसेन गुप्ता ने पहले टीका लगवा कर कस्बा के 60 साल से अधिक के लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक किया। छतारी के तीन केंद्रों पर 125 लोगों को टीका लगाया है। डा. मनोज ने कहा कि टीकाकरण कराने के साथ-साथ लोग मास्क का प्रयोग जरूर करें। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करने से ही कोरोना से बचाव किया जा सकता है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप