Move to Jagran APP

शहीदों का ऋण कभी नहीं उतारा जा सकता: डा. वीरेंद्र

पूर्व सैनिक संघ इकाई पूर्व सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास संगठन ने सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर नमन किया। इसमें बुलंदशहर के शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा और लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 05:36 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 05:36 PM (IST)
शहीदों का ऋण कभी नहीं उतारा जा सकता: डा. वीरेंद्र
शहीदों का ऋण कभी नहीं उतारा जा सकता: डा. वीरेंद्र

बुलंदशहर, जेएनएन। पूर्व सैनिक संघ इकाई पूर्व सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास संगठन ने सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर नमन किया। इसमें बुलंदशहर के शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा और लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

पूर्व सैनिकों ने कहा कि कर्नल आशुतोष शर्मा हमारे जनपद के गांव परवाना के मूल निवासी थे और जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र में पाकिस्तान परस्त उग्रवादियों से मुकाबला करते समय शहीद हो गए थे। कर्नल शर्मा को बहादुरी के लिए भारत सरकार ने उनके जीवनकाल में दो बार सेना मेडल से भी नवाजा था। हाल ही में चीन ने दुस्साहसिक हमलाकर लद्दाख की गलवान घाटी में किया। इसमें हमारे कर्नल बीएस बाबू समेत 20 जवान भी शहीद हो गए थे। इनके पराक्रम को देशवासी हमेशा याद रखेंगे क्योंकि दुश्मन चीन के दुस्साहस का हमारे जवानों ने डटकर मुकाबला किया और भारत की एक इंच भूमि पर भी कब्जा नहीं करने दिया। सैनिकों की यही प्रार्थना है कि केंद्र सरकार दुश्मनों से बदला ले। पाकिस्तान व चीन जैसे दुश्मनों को संसार के अन्य देशों के संज्ञान में लाकर सबक सिखाएं ताकि आगे ऐसा दुस्साहस ना कर सके। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. वीरेंद्र कुमार ने कहा कि शहीदों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश शहीदों के कर्ज का हमेशा ऋणी रहेगा। सिटी मजिस्ट्रेट अभय मिश्रा ने भी विचार रखे। श्रद्धांजलि सभा में कर्नल (अवकाश प्राप्त) जयप्रकाश, सूबेदार मेजर जितेंद्र सिंह, सूबेदार कालीचरण, सूबेदार निरंजन सिंह, सूबेदार महावीर सिंह, संतोष शर्मा, सत्यवीर त्यागी, एफसी सैनी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.