Move to Jagran APP

किसान सभा ने जलाई बजट की प्रतियां

जेवर अड्डा चौराहे पर किसान सभा ने प्रदेश सरकार के बजट के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और बजट की प्रतियां जलाई। साथ ही बजट को किसान और मजदूरों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 11:48 PM (IST)
किसान सभा ने जलाई बजट की प्रतियां
किसान सभा ने जलाई बजट की प्रतियां

बुलंदशहर, जेएनएन। जेवर अड्डा चौराहे पर किसान सभा ने प्रदेश सरकार के बजट के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और बजट की प्रतियां जलाई। साथ ही बजट को किसान और मजदूरों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

खुर्जा के जेवर अड्डा चौराहे पर बुधवार दोपहर को किसान सभा और मा‌र्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के बैनर तले काफी लोग एकत्र होकर पहुंच गए। जहां किसान सभा के जिलाध्यक्ष मेघराज सिंह सोलंकी ने कहा कि बीते दिनों केंद्र और अब राज्य सरकार ने बजट पेश किया है। उसमें किसान, मजदूरों के लिए कोई राहत नहीं दी गई है। यह जनता के साथ सरकार का धोखा है। उन्होंने कहा कि बजट के बाद से ही आम जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है। इसके अलावा मीरपाल सिंह ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के नाम पर आई भाजपा आम जनता को धोखा दे रही है। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और बजट की प्रतियां जलाते हुए अपना विरोध जताया। इसमें डालचंद भाटी, जयप्रकाश सोलंकी, श्रीपाल सिंह, युसूफ खां, रामवीर, सोमचंद, जितेंद्र सिंह, शाहिद खां, डा. मुन्ना आदि रहे।

संवाद सूत्र, औरंगाबाद:

क्षेत्रीय किसानसभा जाड़ौल के पदाधिकारी ओवीसी बैंक के सामने एकत्र हुए। जिला कमेटी सदस्य हरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार का बजट किसान विरोधी है। बजट में किसानों की फसलों के रेट की कोई चर्चा नहीं की गई है। जबकि, गन्ने का रेट पिछले चार सालों से एक रुपया नहीं बढ़ा है। बजट में गन्ना भुगतान की कोई व्यवस्था नहीं है। अगौता क्षेत्रीय कमेटी अध्यक्ष जगवीर सिंह ने कहा कि सरकार ने डीजल पेट्रोल, खाद बीज और बिजली के दामों में बढ़ोत्तरी की है। फसलों की लागत बढ़ती जा रही है। खेती घाटे का सौदा हो गई है। बाद में औरंगाबाद-जहांगीराबाद मार्ग स्थित जाड़ौल और राजगढ़ी में योगी सरकार का पुतला फूक रोष जताया। इस मौके पर योगेंद्र पाल सिंह, प्रमोद शर्मा, जितेंद्र सिंह, चंदर महासे, विनोद शर्मा, लोकेंद्र सिंह, कपिल कुमार, उदयवीर सिंह, संजीव कुमार, टिकू आदि मौजूद रहे। योगी सरकार का बजट जनता के साथ धोखा: दिनेश

संवाद सहयोगी, गुलावठी: सपा प्रदेश सचिव दिनेश गुर्जर ने योगी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को लेकर कहा कि प्रदेश की जनता ने प्रदेश सरकार के बजट को नकारा है। उन्होंने बताया कि योगी सरकार का बजट किसान, मजदूर, नौजवान और महिला विरोधी है। युवाओं के लिए रोजगार की कोई बात नहीं की गई। जो योजनाएं सपा सरकार में थी उनका नाम बदलकर योगी सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.