बुलंदशहर, जेएनएन। ब्लॉक प्रमुख सीट पर हुए उपचुनाव में विनोद चौधरी ने जीत हासिल कर अपना कब्जा जमा लिया है। जीत की जानकारी होने पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं उपविजेता रहे सुरेंद्र के समर्थक मायूस हो गए। घोषणा के बाद पुलिस ने विजेता-उपविजेता को सुरक्षा के बीच उनके घर तक छोड़ा।

खुर्जा ब्लाक प्रमुख की सीट के लिए क्षेत्र के गांव निजामपुर निवासी सुरेंद्र भड़ाना और गांव रामगढ़ी से निवासी विनोद चौधरी ने पर्चे दाखिल किए थे। बुधवार सुबह 11 बजे पुलिस-प्रशासन की कड़ी सुरक्षा में मतदान शुरू हुआ, जो दोपहर तीन बजे तक चलता रहा। ब्लाक गेट पर ही कर्मियों और पुलिसकर्मियों ने एक-एक मतदाताओं को चेकिग के बाद ही मतदान स्थल तक जाने दिया गया। दोपहर तीन बजे तक हुए मतदान में 121 बीडीसी सदस्यों में से 119 सदस्यों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें से दो मत निरस्त रहे। इसके बाद मतगणना शुरू हुई, तो 81 मत विनोद चौधरी को और 36 मत सुरेंद्र को मिले। शाम चार बजे एआरओ प्रदीप कुमार ने विनोद चौधरी के विजेता होने की घोषणा कर दी। उधर घोषणा होते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एवं एसडीएम ईशा प्रिया, सीओ गोपाल सिंह, कोतवाली प्रभारी सुभाष सिंह ने सुरक्षा के बीच विजेता तथा उपविजेता को उनके घर तक सकुशल छोड़ दिया। चार बजे तक ब्लाक पर जुटे रहे समर्थक

सुबह बजे से ही दोनों प्रत्याशी ब्लाक पर पहुंच गए। जिनके साथ उनके समर्थक भी ब्लाक पर पहुंचे। हालांकि दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों को ब्लाक परिसर से सौ मीटर दूरी पर रहने के पुलिसकर्मियों ने निर्देश दिए। समर्थक शाम चार बजे तक ब्लाक के आसपास डटे रहे। विजेता की घोषणा होने के बाद ही समर्थक ब्लाक परिसर से हटे। विनोद चौधरी के घर पहुंच गए और उनका फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। इसमें बिशन चौधरी, मनोज चौधरी, मुनेश, नरेश, लाला प्रधान, जितेंद्र, डा. हर्ष, सुनील सोलंकी, नरेश सोलंकी, महावीर, सुमित आदि रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस