Move to Jagran APP

लाल तालाब स्थित गुरुद्वारे का विवाद पहुंचा SSP के दरबार, यह दिया गया आश्‍वासन Bulandshahr News

शहर के लाल तालाब स्थित गुरुद्वारे को लेकर सिख समाज के दो पक्षों के मध्य विवाद गहराता जा रहा है। शुक्रवार को यह विवाद आखिरकार एसएसपी के पास पहुंच गया।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 12:12 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 12:12 PM (IST)
लाल तालाब स्थित गुरुद्वारे का विवाद पहुंचा SSP के दरबार, यह दिया गया आश्‍वासन Bulandshahr News
लाल तालाब स्थित गुरुद्वारे का विवाद पहुंचा SSP के दरबार, यह दिया गया आश्‍वासन Bulandshahr News

बुलंदशहर, जेएनएन। लाल तालाब स्थित गुरुद्वारे को लेकर सिख समाज के दो पक्षों के मध्य विवाद गहराता जा रहा है। शुक्रवार को सिख समुदाय के एक पक्ष के कई लोग एकत्र होकर पुलिस कार्यालय पहुंचे और एसएसपी से मिलकर दूसरे पक्ष द्वारा गुरुद्वारे पर कब्जे और नगर कीर्तन यात्रा में व्यवधान पहुंचाने की आशंका जताई। एसएसपी ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

कब्‍जे की साजिश का आरोप

गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा के जिलाध्यक्ष सरदार दलजीत सिंह शुक्रवार सुबह सिख समुदाय के कई लोग के साथ पुलिस कार्यालय पहुंचे। यहां सिख समाज के प्रतिनिधिमंडल ने एसएसपी से मुलाकात की और उन्हें बताया कि दूसरे पक्ष के व्यक्ति द्वारा गुरुद्वारे पर कब्जे के लिए साजिश रची जा रही है। आरोप है कि दूसरा पक्ष अपने साथ गार्ड रखता है और हत्या की धमकी देता है।

जबरन शोकसभा का किया आयोजन

जिलाध्यक्ष ने बताया आरोपी पक्ष द्वारा गुरुद्वारे से संबंधित एक फर्जी रजिस्ट्रेशन मेरठ में करा लिया,जिसे निरस्‍त कराने के लिए अपील डाली गई है। अब आरोपी पक्ष जबरन गुरुद्वारे में एक शोकसभा का आयोजन किया जा रहा था। इसे समाज के लोगों ने रोक दिया। सिख समाज के लोगों ने यह भी बताया कि 12 जनवरी को गुरूद्वारे से नगर कीर्तन निकाला जाएगा।

एसएसपी बोले, उचित कार्रवाई होगी

आरोपी पक्ष द्वारा नगर कीर्तन में व्यवधान पैदा किया जा सकता है, जिससे विवाद बढ़ सकता है। एसएसपी ने सिख समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि मामले में शांति व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी। जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी से मिलने वालो ने बताया कि उनकी कमेटी पिछले 70 सालों से है। इसका अफसरों के पास रिकॉर्ड है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.