Move to Jagran APP

ईद-उल-अजहा में कुर्बानी को खूब बिके बकरे

जेएनएन बुलंदशहर ईद उल अजहा पर्व पर पड़ने वाली साप्ताहिक पशु पैठ में बारिश के कारण भी खरीदारी जोरों पर रही। जिसमें 45 हजार रुपये तक के बकरे बिके।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 10:39 PM (IST)
ईद-उल-अजहा में कुर्बानी को खूब बिके बकरे

जेएनएन, बुलंदशहर: ईद उल अजहा पर्व पर पड़ने वाली साप्ताहिक पशु पैठ में बारिश के कारण भी खरीदारी जोरों पर रही। जिसमें 45 हजार रुपये तक के बकरे बिके।

loksabha election banner

21 जुलाई को बकरीद पर्व पर कुर्बानी के लिए बकरे, भैंस की खरीददारी होती है जिसके लिए कई सप्ताह से नगर में लगने वाली पशु पैठ में पशुओं की बिक्री चल रही थी। सोमवार को साप्ताहिक पशु पैठ में सुबह से ही खरीदारों की भीड़ उमड़ी रही। हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, खुर्जा, दिल्ली, एटा आदि शहरों से व्यापारी बकरे लेकर पैठ में पहुंचे। दिन भर हुई बारिश के कारण भी बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ा। बारिश के बीच भी खरीददार लोग पैठ में उमड़े रहे। नगर व आसपास के गांवों के लोगों ने पैठ में पहुंचकर बकरे खरीदे। पैठ में आठ हजार रुपये से लेकर 45 हजार रुपये तक का बकरा बिका।

बुलंदशहर: बकरीद पर बकरों की कुबरनी के लिए नगर में सोमवार को लगने वाले पशु बाजार में लोगों ने बकरों की जमकर खरीदारी की। जहां कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लगभग चार माह से नगर के बुलंदशहर हाइवे पर लगने वाला पशु बाजार बंद पड़ा था। वहीं बकरीद के नजदीक आने पर अधिकारियों द्वारा संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने के निर्देश देते हुए पशु बाजार को लगाने की अनुमति दी गयी है। वहीं पशु बाजार में लोगों ने बकरीद पर बकरों की कुर्बानी करने के लिए दिन भर जमकर बकरे खरीदे। पशु बाजार में लोगों की भीड़ के कारण हाइवे मार्ग पर कुछ समय के लिए वाहनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ। पशु बाजार के संचालक अरकम चौधरी ने बताया कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष बाजार में बकरों के दामों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है। बताया कि स्याना के पशु बाजार में 20 हजार रूपए से लेकर अस्सी हजार रूपए तक के दामों पर बकरे बिके है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.